नई दिल्ली. चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी ने हाल ही में अपने दो नए स्मार्टफोन रेडमी नोट 7 (Redmi Note 7) और रेडमी नोट 7 प्रो (Redmi Note 7 Pro) कॉ लॉन्च किया था. अब कंपनी 18 मार्च को रेडमी 7 (Redmi 7) को लॉन्च करने की तैयारी में है, इस बात की जानकारी शाओमी प्रेसिडेंट लू वेइबिंग (Lu Weibing) ने एक Weibo पोस्ट के माध्यम से की है. शाओमी अपने अगले स्मार्टफोन रेडमी 7 को चीन में रेडमी नोट 7 प्रो (Redmi Note 7 Pro) के साथ पेश करेगी. लॉन्चिंग से पहले ही इस स्मार्टफोन के कुछ फीचर्स की जानकारी भी सामने आई हैं,जिसमें रेडमी 7 स्मार्टफोन की कीमत का भी खुलासा हुआ है. हालंकि शाओमी के प्रेसिडेंट लू वेइबिंग ने इस स्मार्टफोन के नाम को लेकर अभी कुछ नहीं बताया है लेकिन रिपॉर्टस में इस स्मार्टफोन का नाम रेडमी 7 बताया जा रहा है.

कीमत की बात करें तो कंपनी ने स्मार्टफोन की कीमत को लेकर अभी कोई हिंट नहीं दी है. वहीं रिपोर्टस के अनुसार यह स्मार्टफोन चीन में 700 युआन और 800 युआन के बीच की कीमत में लॉन्च हो सकता है. इस स्मार्टफोन की कीमत को लेकर पहले भी कई तरह की जानकारियां सामने आईं थी जिसमें फीचर्स के बारे में अधिक नहीं बताया गया था लेकिन अब इसकी कीमत के साथ फीचर्स की भी जानकारी सामने आई है.

वहीं इस स्मार्टफोन के लीक हुए फीचर्स की बात करें तो इसमें वॉटर ड्रॉप नॉच के साथ 6.26-इंच LCD डिस्प्ले होगी. इसके साथ ही इसमें ऑक्टा-कोर प्रोसेसर भी दिया जाएगा और स्टोरेज की बात करें तो रेडमी 7 में 4GB रैम के साथ 64GB इंटरनल स्टोरेज मिलेगा. वहीं फोटोग्राफी के लिए रियर में 12 मेगापिक्सल का कैमरा होगा और सेल्फी के शौकीनों के लिए फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा हो सकता है. रेडमी 7 स्मार्टफोन में एंड्रॉयड 9 पाई बेस्ड MIUI 10 दिया जा सकता है और यह 3.5mm हेडफोन जैक और IR ब्लास्टर से लेस होगा. पावर बैकअप के लिए इस स्मार्टफोन में 4000 एमएएच की दमदार बैटरी दी गई है.

Samsung Galaxy S10 Series Launch: सैमसंग के गैलेक्सी एस10, एस10+ और एस10ई आज भारत में लॉन्च, जानें कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

Xiaomi Redmi Note 6 Pro Price Cut: फ्लिपकार्ट की सेल में शाओमी रेडमी नोट 6 प्रो की कीमत में 2 हजार रुपये की कटौती

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App