नई दिल्ली. चीनी स्मार्टफोन कंपनी शाओमी का 48 मेगापिक्सल वाला मोस्ट अवेटेड कैमरा स्मार्टफोन आज यानी 10 जनवरी को लॉन्च होने जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो शाओमी के इस नए फोन का नाम Redmi X है. हालांकि अभी तक कंपनी ने फोन के नाम को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है. लेकिन शाओमी के सीईओ ली जून नए लॉन्च होने जा रहे इस फोन की फोटो जरूर इंटरनेट पर शेयर की हैं. इन सभी फोटो में स्मार्टफोन के रियर डिजाइन को दिखाया गया है.

लॉन्च होने जा रहे रेडमी एक्स की फोटो को देखकर कहा जा सकता है कि इसके फ्रंट और रियर साइड में 2.5डी ग्लास का फिनिश दिया गया है. साथ ही यह फोन ब्लैक और टू कलर वेरियंट में लॉन्च किया जा सकता है. स्मार्टफोन के रियर में ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है जिसमें 48 मेगापिक्सल का एक प्राइमरी सेंसर नजर आ रहा है. फोन में दोनों कैमरों को वर्टिकली प्लेस किया गया है जो ग्लास बैक पैनल को और शानदार बना दे रहा है.

वहीं सबसे खास बताया जा रहा है लॉन्च होने जा रहे इस फोन का 48 मेगापिक्सल कैमरा. रिपोर्ट्स की मानें तो रेडमी एक्स का कैमरा रात के समय भी बेहतरीन फोटोग्राफी का अनुभव दिलाएगा. साथ ही फोन के रियर में ही फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है. जिसका यूएसबी-टाइप सी पोर्ट नीचे की ओर दिए गए दो स्पीकर्स के बीच में मौजूद है. बता दें कि इससे पहले आई जानकारियों के मुताबिक, शाओमी कंपनी के इस फोन में 6.3 इंच का डिस्पले होगा. वहीं इसकी बैटरी पावर 4000 हजार एमएच हो सकती है.

Aadhaar card link with Driving license: आधार कार्ड को ड्राइविंग लाइसेंस से ऐसे जोड़ें, जानिए पूरी प्रक्रिया

Reliance Jio big screen smartphone in affordable price: रिलायंस जियो जल्द लॉन्च करेगा कम कीमत में बड़ी स्क्रीन वाला 4G स्मार्टफोन

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर