नई दिल्ली. चीन की स्मार्टफोन मेकर कंपनी रियलमी अपना नया मोबाइल फोन रियलमी XT प्रो (Realme XT Pro) जल्द लॉन्च कर सकता है. यह मोबाइल फोन रेडमी नोट 8 प्रो (Redmi Note 8 Pro) को टक्कर देगा. रिपोर्ट्स के अनुसार यह फोन इस महीने में लॉन्च हो सकता है लेकिन कंपनी की तरफ से कोई भी ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है. ऐसा लगता है कि रियलमी रेडमी के20 (Realme Redmi K20) को चैलेंज कर रहा है, और यह मोबाइल फोन स्नैपड्रैगन 730G SoC और 64MP क्वाड कैमरा सेटअप के साथ आएगा.

वेबसाइट Weibo पर शेयर की गई एक पोस्ट में इसके लुक और फीचर्स को भी लीक किया गया है. लीक हुए फीचर्स में इस मोबाइल फोन में 6.4 इंच की फुल एचडीप्लस डिस्पले दी गई है जो 2340×1080 पिक्सल के साथ है. यह AMOLED और वाटरड्रॉप डिस्प्ले है जो कि आपने रियलमी 5 प्रो (Realme 5 Pro) और रियलमी एक्सटी (Realme XT) मोबाइल फोन में देखी होगी. इसके साथ ही रियलमी एक्सटी प्रो में स्नैपड्रैगन 730G चिपसेट की सुविधा हो सकती है, जो मार्केंट में नए और अधिक शक्तिशाली मिड-रेंज प्रोसेसर में से एक है. फिलहाल स्नैपड्रैगन 730G SoC रेनो 2 और सैमसंग गैलेक्सी A80 जैसे फोन में है.

फोटोग्राफी के लिए इसमें ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है जिसमें 64MP क्वाड कैमरा सेटअप भी शामिल हो सकता है. इसके साथ ही मुख्य सेंसर में सैमसंग 64MP GW1 सेंसर का उपयोग किया जाएगा. इसके साथ ही इसमें 8MP अल्ट्रा वाइड-एंगल सेंसर और दो 2MP सेंसर का कैमरा भी आएगा, जहां एक मैक्रो लेंस और दूसरा डेप्थ सेंसर हो सकता है. स्टोरेज की बात करें तो रियलमी एक्सटी प्रो में 8GB रैम के साथ 128GB इंटरनल स्टोरेज दिया जा सकता है. अन्य फीचर्स में एनएफसी समर्थन और एक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी होने की उम्मीद बताई जा रही है.

Nokia 8.1 Price Dropped: नोकिया 8.1 हुआ सस्ता, खरीदने से पहले यहां जानें फीचर्स, स्पेसिफिकेशंस और कीमत

Vivo V17 Pro Launch Date: वीवो वी17 प्रो 6 कैमरों के साथ जल्द होगा लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App