नई दिल्ली. भारत में रियलमी (Realme) XT बहुत जल्द ही लॉन्च होने वाला है. इस फोन को लेकर ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट ने भी एक पेज लाइव किया है. इसके अनुसार यह मोबाइल फोन 13 सितंबर को भारत में लॉन्च होगा और इसकी सेल फ्लिपकार्ट पर होगी. कंपनी ने इवेंट के लिए पहले ही इनवाइट भेज दिए थे, यह कंपनी का पहला 64MP क्वाड कैमरा स्मार्टफोन है और यह रियलमी 5 और रियलमी 5 Pro क्वाडफोन फोन के लॉन्च के तुरंत बाद भारत में आएगा. इस फोन में वनप्लस 7T जैसी 90HZ जैसी डिस्पले दिए जाने का भी दावा किया गया है.

फ्लिपकार्ट पर रियलमी XT की लिस्टिंग से स्मार्टफोन के बारे में कुछ मुख्य बातें सामने आई हैं. माइक्रोसाइट रियलमी एक्सटी के 64 एमपी मुख्य कैमरे के साथ हाई रिजॉल्यूशन के साथ आएगा, इसके साथ ही इसका लुक भी सामने आया है. फोटोग्राफी के लिए कैमरा सेटअप में 64-मेगापिक्सल का सैमसंग GW1 सेंसर, 8-मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड-एंगल लेंस, 2-मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस और 2-मेगापिक्सल का पोर्ट्रेट कैमरा शामिल होगा. इसके साथ ही आपको बता दे कि यह फोन भारत का पहला 64 मेगापिक्सल के क्वाड कैमरा का होगा.

रियलीम XT में 6.4 इंच की फुलएचडी प्लस 1080×2340) सुपर AMOLED डिस्प्ले दी गई है जो वाटरड्रॉप नॉच के साथ स्पोर्ट करती है. इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर का एक नया वेरिएंट भी होगा और यह एक प्रीमियम डिजाइन के साथ आएगा. जिसमें आगे और पीछे गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन और एक मेटल फ्रेम शामिल है. स्टोरेज के लिए 4 जीबी, 6 जीबी और 8 जीबी रैम के विकल्प के साथ 64 जीबी या 128 जीबी का इंटरनल स्टोरेज भी दिया गया है. यह फोन भारत में दो ग्रेडिएंट कलर ऑप्शन- व्हाइट और ब्लू के साथ पेश होगा. इस स्मार्टफोन में VOOC 3.0 फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4,000mAh की बैटरी भी आएगी.

Nokia 7.2 Nokia 6.2 Smartphone Launched: तीन रियर कैमरा वाले नोकिया 6.2, नोकिया 7.2 हुए लॉन्च, जानें कीमत और खासियत

Vivo Z1X Live Streaming: वीवो Z1X आज होगा भारत में लॉन्च, जानें कैसे और कहां देखें लाइव स्ट्रीमिंग

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App