नई दिल्ली. Realme X2 Pro Launched India: चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी रियलमी ने आज 20 नवंबर को भारत में रियल मी X2 प्रो (Realme X2 Pro) लॉन्च कर दिया है. रियलमी X2 प्रो को नई दिल्ली में आयोजित एक मेगा ईवेंट में दोपहर 12.30 बजे लॉन्च किया गया है. कंपनी अपने इस स्मार्टफोन को चीन में पहले ही लॉन्च कर चुकी है. लॉन्चिंग इवेंट को यूट्यूब पर भी लाईव स्ट्रीम किया गया है. आइए आपको रियलमी X2 Pro के भारत में दाम, स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स के बारे में बताते हैं.

चीन में लॉन्चिंग के बाद रियल मी X2 प्रो स्मार्टफोन अब भारतीय बाजार में भी उतार दिया गया है. भारत में आज लॉन्च किए गए रियल मी X2 प्रो स्मार्टफोन चाइना में लॉन्च किए गए मॉडल से थोड़ा अलग है. इस स्मार्टफोन की सबसे खास बात है कि इस मोबाइल में हाई स्पीड चार्जिंग तकनीक का इस्तेमाल किया गया है. रियलमी X2 प्रो में दमदार 4000mAh की बैटरी दी गई है. कंपनी का दावा है कि रियल मी X2 Pro की बैटरी 0 से 100 पर्सेंट मात्र 35 मिनट में चार्ज हो जाती है. 

Realme X2 Pro Specifications: रियल मी X2 प्रो स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशंस

आपको बता दें कि रियलमी कंपनी ने रियलमी X2 प्रो स्मार्टफोन के कुछ फीचर्स पहले ही जारी कर दिए हैं. स्मार्टफोन में 6.5 इंच की फुल एचडी+ सुपर अमोल्ड डिस्प्ले 1080×2400 पिक्सल रेजोल्यूशन के साथ दी गई है. डिस्प्ले की सुरक्षा के लिए इसमें कॉर्निंग गुरिल्ला ग्लास 5 लगाया गया है. स्मार्टफोन में सुरक्षा के लिहाज से फोन में इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर इस्तेमाल किया गया है. फोन की स्पीड की बात करें तो इसमें यूएफएस 3.0 लगाया गया है. इसकी मदद से पढ़ने और लिखने की गति को 80% बढ़ा देता है. रियलमी X2 प्रो की संभावित कीमत 30,000 रुपये हो सकती है.

Realme X2 Pro Price: रियलमी X2 प्रो की कीमत

8 जीबी RAM+ 128 जीबी स्टोरेज- 29, 999 रुपये
12 जीबी RAM+ 256 जीबी स्टोरेज- 33,99 रुपये

रियलमी X2 प्रो के प्रोसेसर की बात करें इसमें क्वैलकोम स्नैपड्रैगन 855 प्लस प्रोसेसर दिया गया है. ग्राहकों को इसमें 50W सुपर VOOC चार्जिंग फीचर भी दिया गया है, जिसकी मदद से स्मार्टफोन 35 मिनट में फुल चार्ज हो जाएगा. रियलमी X2 प्रो स्मार्टफोन एंड्रॉयड 9 पाई Color OS 6.1 पर काम करता है. रियलमी X2 प्रो आप ऑनलाइन ई कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट से खरीद सकते हैं. भारतीय बाजार में रियलमी X2 Pro लूनर व्हाइट और नेप्च्यून ब्लू कलर वैरिएंट में लॉन्च किया गया है.

Oppo ColorOS 7 India Launch: ओप्पो 26 नवंबर को भारत में लॉन्च करेगा नया कलरओएस 7, जानिए क्या होगा खास 

Xiaomi Redmi Note 8 Note 8 Pro Next Sale: शाओमी रेडमी नोट 8 और रेडमी नोट 8 प्रो मोबाइल फोन की अगली सेल 25 को, जानें ऑफर्स और स्पेशिफिकेशंस 

Xiaomi Redmi Note 8 Pro Launched in India: शाओमी रेडमी नोट 8 प्रो भारत में लॉन्च, जानें फीचर्स, स्पेसिफिकेशन्स और कीमत

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App