नई दिल्ली. रियलमी X2 प्रो मोबाइल फोन बुधवार 20 नवंबर को भारत में लॉन्च हुआ. चीन में पहले ही ये फोन लॉन्च हो चुका है और जबर्दस्त रिस्पॉस मिलने के बाद अब इसे भारतीय बाजारों में लॉन्च किया जा रहा है. हालांकि माना जा रहा है कि रियलमी X2 प्रो स्मार्टफोन का भारतीय वर्जन चीन में लॉन्च हुए मॉडल से थोड़ा अलग होगा. आइए जानते हैं कि रियलमी के इन दोनों फोन क्या स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स मिलने वाले हैं और आपको कितने रूपये में ये फोन मिलने वाला है. 

ग्राहकों को अक्सर ये शिकायत होती है कि फोन की बैट्री बहुत जल्दी चली जाती है. रियल मी एक्स-2 और रियल मी 5 एस में ग्राहकों की इस शिकायत को खास तौर पर दूर करने की कोशिश की गई है क्योंकि X2 प्रो में दमदार 4000mAh की बैटरी है जो लंबा बैकअप देगी. इसके अलावा कंपनी ने ग्राहकों से फॉस्ट चार्जिंग का भी वादा किया है. रियलमी के मुताबिक X2 Pro की बैटरी मात्र 35 मिनट में 0 से 100 पर्सेंट चार्ज हो जाती है.

Realme X2 Pro के स्पेसिफिकेशंस, फीचर्स-
रियलमी ने आधिकारिक रूप से घोषणा की है कि रियलमी X2 प्रो फोन में क्वैड रियर कैमरा सेटअप होगा. यानी कि यह चार रियर कैमरा वाला फोन होगा, जिसमें ग्राहकों को 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और 20x हाइब्रिड जूम फीचर मिलेगा. इसके अलावा रियलमी X2 प्रो में 90Hz अल्ट्रा स्मूथ सुपर AMOLED डिस्प्ले दी जा रही है. जिसमें HDR10 प्लस और E3 सनलाइट टेक्नोलॉजी होगी.

कंपनी ने यह भी बताया है कि रियलमी X2 प्रो मोबाइल फोन में क्वैलकोम स्नैपड्रैगन 855+ प्रोसेसर आने वाला है. इसके अलावा ग्राहकों को 50W सुपर VOOC चार्जिंग फीचर मिलेगा. इस फोन को खासकर गेमिंग लवर्स के लिए डिजाइन किया गया है.

Realme 5s के स्पेसिफिकेशंस, फीचर्स-
रियलमी बुधवार को रियलमी X2 Pro के साथ रियलमी 5s मोबाइल फोन भी लॉन्च करने जा रही है. रियलमी 5s में 6.5 इंच की एचडी प्लस डिस्प्ले और क्वैलकोम स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर दिया जा रहा है.

रियलमी 5s भी क्वैड रियर कैमरा सेटअप वाला फोन है, इसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और तीन अन्य कैमरे मिलेंगे. वहीं फ्रंट में 13 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा रहेगा.

Also Read ये भी पढ़ें-

मोटो रेजर 2019 की तरह शाओमी भी लाएगा फोल्डेबल फ्लिप फोन

शाओमी फिर लाया मोबाइल फोन सेल, पोको एफ1, रेडमी नोट 7 प्रो और Mi A3 समेत इन स्मार्टफोन्स पर भारी छूट