नई दिल्ली. Realme X Launch India: चाइनीज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी रियलमी 15 जुलाई को भारत में नया मोबाइल फोन रियलमी एक्स लॉन्च करने जा रही है. Realme X को रविवार 15 जुलाई दोपहर 12.30 बजे भारतीय बाजार में उतारा जाएगा. कंपनी ने इसका टीजर जारी करते हुए लॉन्चिंग की आधिकारिक पुष्टि भी कर दी है. साथ ही लॉन्च होने के बाद रियलमी एक्स को ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म फ्लिपकार्ट पर बेचा जाएगा. Realme X फोन में पॉप-अप सेल्फी कैमरा, 48 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के साथ ड्यूल रियर कैमरा सेटअप और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर जैसे आकर्षक फीचर्स मिलने वाले हैं. वहीं रियलमी एक्स की भारत में कीमत 17,000 रुपये के करीब रहने वाली है.

Realme X Specifications and Features: रियलमी एक्स के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन-
रियलमी एक्स मोबाइल फोन में क्वालकोम स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर लगा है. इसमें 6.53 इंच की फुल स्क्रीन AMOLED डिस्प्ले दी गई है. ग्राहकों को इसमें 4 जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज का विकल्प मिलेगा. रियलमी एक्स एंड्रॉयड 9 पाई वर्जन पर काम करेगा.

इस फोन में 3,765mAh की बैटरी दी गई है जो कि VOOC फ्लैश चार्ज फीचर के साथ आने वाली है. रियलमी एक्स के कैमरे की बात करें तो इसमें फ्रंट में पॉप सेल्फी कैमरा दिया गया है जो कि 16 मेगापिक्सल के सेंसर के साथ आएगा.

वहीं इस फोन में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप लगा है जिसमें 48 मेगापिक्सल का सोनी आईएमएक्स 580 प्राइमरी सेंसर और 5 मेगापिक्सल का सेकेंडरी लेंस लगा होगा.

इसके अलावा ग्राहकों को रियलमी एक्स में यूएसबी टाइप सी पोर्ट और इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर मिलने वाला है. रियलमी एक्स को व्हाइट और पंक ब्लू कलर्स में भारत में लॉन्च किया जा सकता है. फोन का बैक पैनल ग्लास बॉडी के साथ डिजाइन किया गया है जो कि काफी आकर्षक लगता है.

इस फोन को खासतौर पर गेमिंग में रूचि रखने वाले ग्राहकों के लिए डिजाइन किया गया है. मोबाइल गेम्स के शौकीन लोगों को यह फोन काफी पसंद आएगा.

दूसरी तरफ शाओमी भी 17 जुलाई को Redmi K20 और K20 Pro मोबाइल फोन लॉन्च करने जा रही है. हालांकि इन दोनों मोबाइल फोन की कीमत रियलमी एक्स से ज्यादा रहने के आसार हैं. फिर भी अपर मिड बजट स्मार्टफोन सेगमेंट में रियलमी का यह फोन ग्राहकों के लिए अच्छा सौदा साबित हो सकता है. 

Nokia 6.1 Price Cut: नोकिया 6.1 मोबाइल फोन हुआ सस्ता, अब 6,999 रुपये की कीमत पर खरीदें यह स्मार्टफोन

Redmi K20, Redmi 7A Kernal Source Released on Github: शाओमी के नए मोबाइल फोन रेडमी K20, रेडमी 7 और 7A के कर्नेल सोर्स अब गिटहब पर हुए उपलब्ध

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App