नई दिल्ली. रियल मी 3 के पांच लाख मोबाइल फोन महज तीन हफ्ते में बिक गए और कंपनी बेस्ट सेलर मोबाइल कंपनी बन गई है. ग्रहाकों को यह फोन इतना पसंद आया है कि पहली दो सेल में रियल मी 3 के 3,11,800 मोबाइल बिक गए थे. इसके बाद अब कंपनी ने खुद अपने ट्विटर पर जानकारी देते हुए बताया है कि कंपनी के 5 लाख से भी अधिक मोबाइल बिक गए हैं. अब इस स्मार्टफोन की अगली सेल ऑनलाइन शॉपिंग साइट फ्लिपकार्ट और रियल मी की ऑफिशियल साइट पर 9 अप्रैल को 12 बजे होगी.

रियल मी ने भारत में पिछले साल अपने स्मार्टफोन लॉन्च किए थे जो ग्राहकों को काफी पसंद आए थे. रियल मी 3 को भारत में दो वेरिएंट में लॉन्च किया था जिसमें इस स्मार्टफोन के 4 जीबी वेरिएंट की कीमत 8999 रुपये और 4 जीबी वेरिएंट की कीमत 10999 रुपये है. भारतीय मार्केट में रियली मी 3 डायनामिक ब्लैक, रेडिएंट ब्लू और ब्लैक कलर में लॉन्च किया गया था.

अगर रियल मी 3 के फीचर्स की बात करें तो इस स्मार्टफोन में रियल मी 2 प्रो और रियल मी यू 1 की तरह ही 6.2 इंच की एचडी प्लस डिस्पले दी गई है. इसके साथ ही इसमें स्मार्टफोन 2.1 गीगा हर्टज हेलियो P70 ऑक्टाकोर चिपसेट दिया गया है. यह स्मार्टफोन पब जी गैम को भी सपॉर्ट करता है और यह एंड्रॉयड पाई पर 6.0 OS पर आधारित है.

स्टोरेज के लिए इसमें 3 जीबी रैम के साथ 32 जीबी इंटरनल स्टोरेज और 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज दिया गया है. जरूरत पड़ने पर स्टोरेज को आप 256 जीबी तक बढ़ा सकते हैं और यह स्मार्टफोन ओटीजी को भी सपॉर्ट करता है.

फोटोग्राफी के लिए इसके रियर में 13 और 2 मेगापिक्सल का डुअल कैमरा दिया गया है और फ्रंट में F/20 अपर्चर के साथ 13 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. सेंसर की बात करें तो इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर, मेगनेटिक इंडक्शन, लाइट सेंसर और प्रोक्समिटी सेंसर दिया गया है. वहीं पावर के लिए इसमें 4230 एमएएच की दमदार बैटरी दी गई है. कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटूथ वर्जन 4.2, वाई-फाई और 3.5 एमएम का ऑडियो जैक दिया गया है.

Realme 3 Sale: रियलमी 3 मोबाइल फोन की 2 अप्रैल को फ्लिपकार्ट पर होगी अगली सेल, ग्राहकों को मिलेंगे ये ऑफर्स

Amazon Fab Phone Fest: अमेजन फिर लाया मोबाइल सेल, इन स्मार्टफोन्स को सस्ते में खरीदने का सुनहरा मौका

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App