नई दिल्ली. देश और दुनिया में युवाओं से लेकर बच्चों तक पबजी की दिवानगी सिर चढ़कर बोल रही है. मेकर्स भी गेम को आकर्षित बनाए रखने के लिए समय-समय पर शानदार अपडेट्स देते रहते हैं. पबजी एक मिशन गेम जिसमें 100 लोगों को अंत तक बचे रहने के लिए खुद को बचाते हुए मिशन पूरा करना पड़ता है जिसके बाद विजेता प्लेयर या स्क्वाड को गेम में ”चिकन डिनर” का मौका मिलता है. पबजी में आखिरी तक बना रहना काफी मुश्किल काम है क्योंकि एक तो गेम में मैप में छुपने की जगह कम और दूसरा अगर किसी की भी नजर में आया तो प्लेयर का खेल खत्म. अगर आप भी पबजी लवर हैं तो आज हम आपको बता रहे हैं कि प्लेयर किस तरह गेम के एंड में सर्वाइ कर चिकन डिनर जीत सकता है. 

हमेशा सेफ जोन में आगे बढ़े

पबजी में हथियार से ज्यादा दिमाग से काम करना पड़ता है. अगर आप खुलेआम घूमेंगे तो जाहिर सी बात है कि किसी दूसरे प्लेयर का शिकार बन जाएंगे. और गेम का एंड हो तो मामला और ज्यादा गंभीर हो जाता है. इसलिए गेम के एंड में सुरक्षित स्थान पकड़कर आराम-आराम से आगे बढ़े. दूसरे को मारने से ज्यादा खुद का बचाव जरूरी है. 

जब सेफ जोन पहुंचने वाले हों तो दूसरे प्लेयर से न भिड़े 

दरअसल प्लेयर्स एक दूसरे को देखकर मारने की कोशिश करते हैं चाहे वे सेफ जोन के लिए आगे ही क्यों न बढ़ रहे हो. ऐसे में हमारी सलाह है कि जब आपको लगे कि आप सेफ जोन में पहुंचने वाले हैं तो अपोनेंट खिलाड़ी से गन फाइट न करें. कई बार इस चक्कर में प्लेयर खुद भी जख्मी हो जाता है और उसका सेफ जोन तक पहुंचना और ज्यादा मुश्किल हो जाता है. 

PUBG Mobile Guns Grip Tips: पबजी वीडियो गेम में इन गन्स ग्रिप के इस्तेमाल से आसान होगा खेल, मरेंगे ज्यादा दुश्मन

PUBG LITE Jio Free Gifts Offers: पबजी लाइट यूजर्स को तोहफा, जियो से PUBG का करार, मिलेंगे फ्री गिफ्ट और रिवार्ड

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App