नई दिल्ली. बच्चों से लेकर युवाओं को दिवाना बनाने वाला PUBG वीडियो गेम लगातार शानदार अप्डेट्स लाकर यूजर्स के लिए गेम को आसान बना रहा है. भारत समेत दुनिया के हर कोने में पबजी का क्रेज छाया हुआ है. पबजी में खेलने के लिए 4 मैप्स दिए गए हैं जिसमें ईरांगल मैप सबसे पुराना और बाकी मैप्स के मुकाबले काफी बड़ा भी है. इसलिए इसमें ज्यादा लोकेशंस दी गई जिससे प्येलर लंबे समय तक गेम को लुत्फ उठा सके. इसी मैप में मिलिट्री बेस नाम की लोकेशन दी गई जिसमें प्लेयर को जबरदस्त लूट मिलती है. हालांकि इस लोकेशन पर खेलना जरूर मुश्किल होता है. ऐसे में आज हम आपको बता रहे हैं Military Base लोकेशन के कुछ ऐसी टिप्स और ट्रिक्स जिनसे आप इस लोकेशन में महारत हासिल कर जमकर लूट कर सकते हैं.

PUBG Mobile Military Base Tips: इन टिप्स के साथ बनाएं मिलिट्री बेस लोकेशन को आसान

1. पैराशूट से ही चुनें बेस्ट ड्रॉप लोकेशन

मिलिट्री बेस लोकेशन में काफी जगह छिपने के लिए बढ़िया रहती हैं. लेकिन कई बार प्लेयर्स जल्दबादी में बिल्डिंग के आस-पास नीचे उतरते हैं जिसकी वजह से नीचे दूसरे प्लेयर्स उन्हें आराम से मार देते हैं. ऐसे में बिल्डिंग की छत पर उतरना काफी शानदार ऑप्शन है. एक तो यहां तुरंत गन मिल जाती है और अचानक आप किसी का निशाना नहीं बनते हो. याद रहे अगर छत पर उतरना है तो बिल्डिंग की छत पर उतर रहे दूसरे प्लेयर्स से तेज नीचे उतरें.

2. नीचे उतरने के बाद बिल्डिंग के अंदर जाने का आसान तरीका

मिलिट्री बेस की बिल्डिंग्स में जाने के कई सारे रास्त हैं. ऐसे में अगर आप सीधे दरवाजे से जाते हैं तो आपके लिए खतरा काफी रहता है, अंदर छिपा कोई दूसरा प्लेयर आपको आसानी से टारगेट कर सकता है. इसलिए बिल्डिंग में अंदर जाने के लिए बिल्डिंग के साइड में दी गई सीढ़िया के सहारे आप सीधा छत पर जा सकते हैं, जहां आप खिड़की के रास्ते अंदर जा सकेंगे. इसके अलावा ग्रांउड प्लेयर ग्रांउड फ्लोर की खिड़कियों के पास घांस पर छिप सकते हैं और सही समय आने पर अंदर जा सकते हैं.

3. गेम में शेर बनकर नहीं भेड़िया बनकर रहें

यूं तो कहावत है कि व्यक्ति को जीवन में शेर की तरह की तरह बनकर रहना चाहिए लेकिन यहां बात गेम की चल रही है और इसमें प्लेयर शेर की बजाय भेड़िया बनकर रहेंगे तो ज्यादा फायदा होगा. साफ शब्दों में कहें तो अगर आप मिलिट्री बेस में उतर रहे हैं तो पूरी टीम के साथ उतरें, अकेले उतरने में ज्यादा डर लगता है.

PUBG Ledge grab Update: लीज ग्रैब अप्डेट के साथ पबजी होगा और भी रोमांचक, खिलाड़ी को पास होगी ये स्पेशल पॉवर

PUBG Lite Pre registration: भारत में पबजी लाइट के लिए प्री रजिस्ट्रेशन शुरू, गेमर्स जल्द करें अप्लाई, 3 जुलाई आखिरी तारीख

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App