नई दिल्ली. टेंसेंट गेम्स और पबजी कोरपोरेशन ने ओप्पो मोबाइल्स के साथ मिलकर PUBG Mobile India Tour 2019 का ऐलान कर दिया है. इस प्रतियोगिता में जीत हासिल करने वाले स्क्वाड ( दस्ते) को 1 करोड़ 50 लाख रुपए की इनामी राशि दी जाएगी. पबजी मोबाइल इंडिया टूर प्रतियोगिता का रीजनल फाइनल भारत के चार शहर राजस्थान के जयपुर, असम के गुवाहाटी, महाराष्ट्र के पुणे और आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में आयोजित किया जाएगा. 1 जुलाई 2019 से यह प्रतियोगिता शुरू हो रही जो अगले चार महीने तक चलेगी. प्रतियोगिता का ग्रांड फिनाले वेस्ट बंगाल के कोलकाता में 20 अक्टूबर को होगा.

पबजी मोबाइल इंडिया टूर 2019 टूर्नामेंट भारत के सभी प्लेयर्स के लिए ओपन है. हालांकि, पबजी के इस टूर्नामेंट में हिस्सा लने के लिए प्लेयर्स के पास टीयर प्रीमियम 5 पबजी अकाउंट होना चाहिए. या प्लेयर लेवल 20 क्वालिफाई कर चुका हो. प्रतियोगिता रीजन वाइज खेली जाएगी जिसके लिए ”ए, बी, सी और डी” चार ग्रुप बनाए गए हैं. सबसे पहले पबजी प्लेयर्स अपने ग्रुप में दूसरे स्क्वाड से भिड़ेंगे और जीतकर अपने रीजन से टॉप पर पहुंचेंगे. ऐसे ही बाकी तीनो ग्रुप पर तीन स्क्वाड टॉप पर होंगे. जिसके बाद चारों ग्रुप के टॉप स्क्वाड्स की ग्रांड फिनाले में भिड़त होगी. टूर्नामेंट जीतने वाले स्क्वाड को 1 करोड़ 50 लाख रुपए का इनाम मिलेगा.

खास बात है कि टूर्नामेंट रीजन वाइज की होने की वजह से प्लेयर्स को सिर्फ जयपुर, गुवाहाती, पुणे और विशाखापत्तनम में किसी शहर एक शहर का चुनाव करना होगा. टूर्नामेंट में भाग लेने वाला प्रतियोगी सिर्फ एक ही रीजन चुन सकता है. हालांकि, दिल्ली के प्लेयर चाहे तो पुणे और गुवाहाटी के प्लेयर्स चाहें तो दिल्ली को अपना रीजन चुन सकते हैं क्योंकि टूर्नामेंट में रीजन चुनने के लिए कोई भौगोलिक सीमा नहीं दी गई है.

Vivo Z1 Pro launch Date: वीवो जेड 1 प्रो भारत में 3 जुलाई को होगा लॉन्च, स्नैपड्रैगन 712 चिपसेट और 32 एमपी सेल्फी कैमरा के साथ जानें इस गेमिंग स्मार्टफोन के धांसू स्पेशिफिकेशंस

PUBG Mobile Star Challenge 2019: पबजी खेलो और बन जाओ करोड़पति, 1 जुलाई से शुरू हो रहा PUBG मोबाइल स्टार चैलेंज 2019

One response to “PUBG Mobile India Tour 2019: पबजी मोबाइल इंडिया टूर 2019 टूर्नामेंट का एलान, जीतने वाला बन जाएगा करोड़पति”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App