नई दिल्ली. पबजी मोबाइल वीडियो गेम की दिवानगी बच्चों से लेकर युवाओं तक सिर चढ़कर बोल रही है. ऐसे में पबजी कंपनी भी प्लेयर्स के लिए खेल को आसान और रोमांचक बनाने के लिए नए और शानदार अप्डेट्स दे रही है. पबजी एक मिशन गेम है जिसमें कई तरह की गन्स दी गई हैं. इनमें स्नाइपर, असॉल्ट राइफ्ल्स, शॉटगन, एसएमजी, पिस्टल समेत और भी कई बंदूके शामिल हैं. प्लेयर्स जरूरत के अनुसार, इन बंदूकों का चुनाव करते हैं. गेम में बंदूकों के साथ कई अटेचमेंट ( ग्रिप, स्कोप, मजल ) दी गई हैं जिनके सही इस्तेमाल से आपके किल होने के चांस काफी ज्यादा कम हो जाते हैं. आज हम आपको बता रहे हैं कि बंदूकों की ग्रिप के बारे में जिसका सही इस्तेमाल आपको पबजी मास्टर बना देगा.

हाल्फ ग्रिप ( Half Grip)

पबजी में Half Grip अधिकतर बंदूकों में लग जाती है और उनके रिकॉइल को कम करने में मदद करती है. इस ग्रिप पर सामने वाले दुश्मन पर निशाना लगाना आसान होता है. यह ग्रिप प्लेयर की वर्टिकल रिकॉइल ठीक करती है.

वर्टिकल ग्रिप ( Verticle Grip)

वर्टिकल ग्रिप अधिकतर प्लेयर्स की फेवरेट ग्रिप कही जाती है. यह ग्रिप ज्यादातर बंदूकों को सपोर्ट करती है और वर्टिकल रिकॉइल को अच्छे से संभालती है. इस ग्रिप के लिए Beryl M762 और Tommy Gun शानदार ऑप्शन हैं.

थंब ग्रिप ( Thumb Grip)

थंब ग्रिप के इस्तेमाल से बंदूक अधिक स्टेबल पोजिशन पर आती है. थंब ग्रिप वर्टिकल ग्रिप के बराबर रिकॉइल कम तो नहीं करती लेकिन ग्रिप स्कोप ओपन करने का समय काफी कम कर देती है. अच्छे ADS (Aim Down Sight) और बेहतर Recoil रिकवरी के लिए इस ग्रिप का इस्तेमाल करना एक बेहतरीन ऑप्शन है.

एंगल्ड ग्रिप ( Angled Grip)

एंगल्ड ग्रिप एसएमदी और एआर के लिए शानदार ऑप्शन है. यह ग्रिप हॉरिजॉन्टल रिकॉइल को कम करती है. थंब ग्रिप की तरह इसका प्लस पॉइंट एडीएस की गति बढ़ाना है.

PUBG Lite Beta Download in India: पबजी लाइट बीटा वर्जन भारत में लॉन्च, ऐसे करें डाउनलोड

PUBG Mobile Star Challenge 2019: पबजी खेलो और बन जाओ करोड़पति, 1 जुलाई से शुरू हो रहा PUBG मोबाइल स्टार चैलेंज 2019

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App