नई दिल्ली. देश के युवाओं और बच्चों में पबजी गेम लगातार ट्रेंडिंग में अपनी जगह बनाए हुए है. इसी वजह से पबजी गेम कॉरपोरेशन अपने यूजर्स को आए दिन शानदार अप्डेट्स देकर आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. हाल ही में कंपनी ने भारत में बिना प्रीमियम पीसी के यूजर्स को फायदा पहुंचाने के लिए पबजी लाइट वर्जन की घोषणा की है. इसके लिए पबजी लाइट का फेसबुक पेज भी बनाया गया है, साथ ही 20 जून से यूजर्स के लिए प्री-रजिस्ट्रेशन सर्विस भी शुरू हो गई है जो तीन जुलाई तक चलेगी. कंपनी ने आधिकारिक वेबसाइट पर इस संबंध में जानरकारी देते हुए बताया कि पबजी लाइट के लिए भारत में अब तक ढाई लाख रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं. हालांकि अभी तक कंपनी ने आधिकारिक लॉन्चिंग नहीं की है.

भारत से पहले ताइवान, हांगकांग, ब्राजीस और बांग्लादेश में पबजी लाइट का वर्जन लॉन्च किया जा चुका है. अपने नए लाइट वर्जन को लेकर पबजी कंपनी ने फेसबुक पेज पर ताजमहल के साथ एक फोटो भी शेयर की थी जिसपर पबजी लाइट कमिंग सून लिखा था. 20 जून को पबजी लाइट के रजिस्ट्रेशन शुरू होते ही यूजर्स ने तेजी से रजिस्ट्रेशन कराना शुरू कर दिया. रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख तीन जुलाई रात 12 बजे तक होगी. ऐसे में अगर आप भी पबजी लाइट का फायदा उठाना चाहते हैं तो नीचे दी जा रही जानकारी के अनुसार अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. रजिस्ट्रेशन के बाद 11 जुलाई को आपको इवेंट कोड मिलेगा जो आपकी के द्वारा दी गई एक स्पेशल मेल आईडी पर आएगा.

भारत में कैसे करें पबजी लाइट के लिए रजिस्ट्रेशन

1. पबजी लाइट के प्री रजिस्ट्रशन के लिए lite.pubg.com वेबसाइट पर जाएं, जहां आपको “पार्टिसिपेट इवेंट” का विकल्प मिलेगा.

2. पार्टिसिपेट इवेंट पर क्लिक कर अपनी ई-मेल आईडी के जरिए लॉगिन करें. इसे आप अपने फेसबुक अकाउंट के जरिए भी लॉग इन कर सकते हैं.

3. लॉ़ग इन के बाद आपको फिर पार्टिसिपेट इवेंट पर क्लिक करनाहोगा जिसके बाद एक पॉपअप विंडो खुलेगी और रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी हो जाएगी.

4. रजिस्ट्रेशन के बाद 11 जुलाई को आपको एक इवेंट कोड मिलेगा जो आपकी द्वारा दी गई स्पेशल मेल आईडी पर भेजा जाएगा.

 प्री रजिस्ट्रेशन के होने के बाद टाइगर फिनिश M416 और चीता पैटर्न पैराशूट स्किन मिलेगी. 1 लाख रजिस्ट्रेशन पूरे होने पर आपको पंक ग्लास, ब्लैक स्कार्फ और ब्लडी कॉम्बैट पैंट्स मिलेंगी. 2 लाख रजिस्ट्रेशन होने पर यूजर्स को येलो स्ट्रिप्ड लॉन्ग स्लीव शर्ट, गोल्ड पबजी स्कार्फ और एक रेड स्पोर्ट्स टॉप मिलेगा. रिलीज होने के बाद पबजी लाइट को आधिकारिक पेज से डाउनलोड किया जा सकेगा.

PubG Banned in China for Kids: चीन में 13 साल से छोटे बच्चों के ऑनलाइन वीडियो गेम पबजी खेलने पर प्रतिबंध

PIL For Ban on PUBG: 11 साल के लड़के ने PUBG पर बैन लगाने के लिए बॉम्बे हाई कोर्ट में दायर की जनहित याचिका

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App