नई दिल्ली. पबजी वीडियो गेम की पॉपुलैरिटी दिन प्रतिदिन बच्चों से लेकर युवाओं तक बढ़ती जा रही है. पबजी के दिवाने गेमर्स के लिए कंपनी लगातार शानदार अप्डेट्स ला रही है. हाल ही में पबजी ने गेम तो को रोमांचक बनाने के लिए लीज ग्रैब अप्डेट आने वाला है जिसमें यूजर्स पूरी तरह पार्कर का एहसास ले सकेंगे. यानी अब आपका प्लेयर लंबी छलांग तो लगाएगा ही साथ-साथ छत पकड़कर उसके ऊपर भी चढ़ जाएगा. दरअसल पबजी के इस नए अपडेट में यूजर्स को एक पावर दी जाएगी जिससे वे कहीं से भी कूदने या उछलने के बाद किसी भी छत का कोना या किसी तरह की सतह पकड़कर आगे बढ़ सकेगा. बिना इस अपडेट के पबजी में प्लेयर ऐसा नहीं कर सकता है.

माना जा रहा है कि पबजी का यह नया अपडेट लीज ग्रैब यूजर्स को काफी पंसद आने वाला है क्योंकि इससे पबजी खेलते हुए गेमर्स का रोमांच और ज्यादा बढ़ जाएगा. गेम में आसानी से आपका प्लेयर किसी छत या दूसरी दीवार के किनारे को पकड़कर वहां से चढ़कर पार हो सकेगा. जाहिर सी बात है कि इस अपडेट के बाद यूजर्स और ज्यादा आसानी से गेम को खेल सकेंगे और अपने मिशन को पूरा कर सकेंगे. फिलहाल कंपनी इस अपडेट का टेस्ट कर रही जिसके बाद जल्द ही अपडेट उपलब्ध कराया जाएगा.

आपको बता दें कि भारत में बिना प्रीमियम पीसी के यूजर्स को फायदा पहुंचाने के लिए पबजी कंपनी ने पबजी लाइट वर्जन की घोषणा की है. साथ ही कंपनी ने पबजी लाइट का फेसबुक पेज भी लाइव कर दिया है. बीते 20 जून से पबजी लाइट के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हुई जो तीन जुलाई तक चलेगी. यानी पबजी लाइट को डाउनलोड करने का मन बना रहे लोग अपना प्री रजिस्ट्रेशन तीन जुलाई से पहले कर सकते हैं. 11 जुलाई को आपकी द्वारा दी गई स्पेशल मेल आईडी पर इवेंट कोड मिलेगा. उस दौरान ही पबजी अपने लाइट वर्जन को लॉन्च कर सकता है. हालांकि, लॉन्च की अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है.

PUBG Lite Pre registration: भारत में पबजी लाइट के लिए प्री रजिस्ट्रेशन शुरू, गेमर्स जल्द करें अप्लाई, 3 जून आखिरी तारीख

PubG Banned in China for Kids: चीन में 13 साल से छोटे बच्चों के ऑनलाइन वीडियो गेम पबजी खेलने पर प्रतिबंध

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App