नई दिल्ली. दुनियाभर में बच्चों से लेकर युवाओं को दिवाना बनाने पबजी वीडियो गेम के नए अपेडट 30 ने अब गेम को और ज्यादा रोमांचक बना दिया है. इस अपडेट के बाद यूजर्स नई BRDM-2 गाड़ी (आर्मी टैंक) और Deagle पिस्तौल, लीज ग्रैब सिस्टम समेत कई शानदार अप्डेट्स का आनंद उठा सकते हैं. इनके साथ-साथ कंपनी ने गेम को आसान बनाने के लिए और भी कई बड़े बदलाव किए हैं. पबजी ने ये नए अपडेट्स जारी कर दिए हैं औऱ मेन्टेनेंस खत्म होने के बाद जल्द ही यूजर्स इनका लाभ उठाएंगे.

जानिए क्या है BRDM-2 गाड़ी (आर्मी टैंक)

पबजी के अपडेट 30 में आने वाला नया वाहन बीआरडीएम-2 आर्मर्ड UZI का रिप्लेसमेंट बताया जा रहा है. BRDM-2 पिछले वाहन यूएजेड से ज्यादा ताकतवर होगा जो UAZ से दौगुना काम करेगा और गेम को आसान बनाने में प्लेयर की मदद करेगा.

जानिए क्या है Deagle पिस्तौल

पबजी के अपडेट 30 में आई Deagle पिस्तौल वीडियो गेम की पॉपुलर बंदूक है जिसका यूजर्स अब पबजी में आनंद उठा सकेंगे. इस बंदूक को इस्तेमाल करना भी यूजर्स के लिए काफी आसान होगा जो प्रति शॉट 62 डैमेज की क्षमता रखेगी.

जानिए क्या है लीजर ग्रैब अपडेट

पबजी का नया लीज ग्रैब अपडेट यूजर्स को काफी पंसद आने वाला है क्योंकि इससे पबजी खेलने वालों का रोमांच और अधिक हो जाएगा. इस अपडेट के बाद पबजी में प्लेयर किसी भी छत या दीवार का कोना पकड़कर आसानी से ऊपर चढ़ सकेगा. हालांकि, अभी पबजी कंपनी इस अपडेट का टेस्ट कर रही जिसके बाद जल्द ही यह अपडेट प्ले स्टोर, आईओस पर उपलब्ध करा दिया जाएगा.

पिछले कुछ समय से पबजी का क्रेज बच्चों से लेकर युवाओं तक सिर चढ़कर बोल रहा है.  हालात कुछ ऐसे हैं कि देश के कई हिस्सों में पबजी के बैन होने की मांग भी उठाई जा चुकी है. यहां तक की कोर्ट में भी पबजी को बैन करने के लिए याचिका दाखिल की जा चुके है. लेकिन इसके बावजूद पबजी फैन्स पबजी का आनंद ले रहे हैं जिसके लिए कंपनी भी लगातार शानदार अपडेट्स दे रही है. 

PUBG Mobile Military Base Tips: पबजी मोबाइल में मिलिट्री बेस में महारत हासिल करने के बाद शानदार टिप्स

PUBG Lite Pre registration: भारत में पबजी लाइट के लिए प्री रजिस्ट्रेशन शुरू, गेमर्स जल्द करें अप्लाई, 3 जुलाई आखिरी तारीख

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App