नई दिल्ली. चीनी फोन निर्माता कंपनी ओप्पो ने भारत में कुछ महीने पहले रेनो सीरीज पेश की थी. ओप्पो ने बहुत कम समय में रेनो सीरीज में ओप्पो रेनो, रेनो 2, रेनो 2 एफ, रेनो 2Z सहित कई मोबाइल फोन लॉन्च किए है. अब कंपनी रेनो सीरीज में एक प्रीमियम डिवाइस लाने के लिए तैयार, अगले डिवाइस का नाम ओप्पो रेनो ऐस मोबाइल फोन है जो चीन में 10 अक्टूबर को लॉन्च होगा. यह मोबाइल फोन 90Hz डिसप्ले के साथ पेश किया जाएगा और यह जानकारी सीधे कंपनी के उपाध्यक्ष शेन यिरेन ने दी है.

चीनी माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट वीबो पर की रिपोर्टस के अनुसार इस मोबाइल फोन को लेकर यिरन ने कहा कि इस फोन को चीन में 10 अक्टूबर 2019 को 90 हर्ट्ज डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने यह भी खुलासा किया कि ओप्पो रेनो ऐस मोबाइल में 65W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4000mAh की बैटरी होगी जो मौजूदा 50W सुपर VOOC से 30 फीसदी ज्यादा है. इस फोन को लेकर कंपनी ने बैटरी और डिस्प्ले के अलावा किसी बात का खुलासा नहीं किया है. हालांकि इन प्रमुख विशेषताओं को देखते हुए रेनो ऐस सबसे अधिक संभावना रेनो 10x जूम और रेनो 5 जी पर एक प्रमुख उन्नयन होगा. इतना ही नहीं यह शक्तिशाली क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्लस प्रोसेसर द्वारा संचालित हो सकता है.

हाई रिफ्रेश रेट वाले स्मार्टफोन इन दिनों एक नया ट्रेंड बन गया है. अभी हाल ही में वनप्लस ने अपने फ्लैगशिप 7 प्रो स्मार्टफोन को 90Hz डिस्प्ले के साथ पेश किया था और अब ओप्पो भी इसी तरह के रिफ्रेश रेट डिस्प्ले के साथ रेनो ऐस का खुलासा करने जा रहा है. ऐसे प्रदर्शन प्रौद्योगिकी के लिए कई अन्य स्मार्टफोन निर्माता भी योजना बना रहे हैं, हालांकि, 65W चार्जिंग क्षमताएं रेनो ऐस को इतनी तेज चार्जिंग स्पीड को स्पोर्ट करने वाला एकमात्र स्मार्टफोन बना देगी.

Samsung Galaxy A50s Galaxy A30s Launch Date: सैमसंग गैलेक्सी A50s और A30s मोबाइल फोन 11 सितंबर को भारत में होंगे लॉन्च, जानें स्पेसिफिकेशंस

Oppo Enco Q1 Wireless Earphones India: नॉइस कैंसलिंग टेक्नोलॉजी के साथ ओप्पो एन्को क्यू 1 वायरलेस ईयरफोन भारत में लॉन्च, जानें कीमत, फीचर्स और बैटरी लाइफ

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर