नई दिल्ली: चीनी मोबाइल कंपनी ओप्पो अगल हफ्ते नया स्मार्टफोन OPPO Reno 10x जूम को भारत में लॉन्च करने जा रही है. ओप्पो ने पिछलेमहीने ही चीन में OPPP Reno, OPPO Reno 10x जूम एडिशन और ओप्पो रेनो 5 जी लॉन्च कर दिए हैं. भारत में OPPO Reno 10x जूम की कीमतों का खुलासा नहीं हो सका है, लेकिन चीन में लॉन्च हुए ओप्पो रेनो 10x जूम की कीमत 30,900 रुपये रखी गई थी. ये कीमत 5जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वाले फोन की है. वहीं 6 जीबी और 256 जीबी स्टोरेज वाले फोन की कीमत 34,000 रुपये है. इस फोन की सबसे खासबात है इसका कैमरा.

OPPO Reno 10x Zoom Specifications ओप्पो रेनो 10x जूम स्पेसिफिेकेशन

ओप्पो रेनो 10x जूम स्मार्टफोन में ट्रिपल कैमरा दिया गया है जिसकी मदद से आप काफी दूर से भी हाई क्वालिटी की फोट खींच सकते हैं. ओप्पो 10x रेनो कंपनी ने कैमरे के लिए पेरेस्कोप स्टाइल डिजाइन का इस्तेमाल किया है. इसका कैमरा 13 मेगापिक्सल का है, अपर्चर f/3 और फोकल लेंथ 160mm की है. ओप्पो 10x रेनो स्मार्टफोन मे ओआईएस (OIS) यानी कि ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन का इस्तेमाल किया गया है, जिससे आप रात में भी हाई क्वालिटी की तस्वीरें अपने कैमरे में कैद कर सकेंगे वो भी बिना ब्लर हुए.

ओप्पो रेनो 10x जूम स्मार्टफोन का कैमरे में दमदार अल्ट्रा नाइट मोड दिया गया है, साथ ही इसमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) है जो नॉइज को कम करता है. कैमरे से आप रात में भी नेचुरल फोट ले सकेंगे. फोन में दिए गए ओप्पो पोट्रेट स्टाइल की मदद से आप आकर्षक पोट्रेट कैप्चर कर सकते हैं.

ओप्पो 10x रेनो आपको 4k वीडियो रिकार्डिंग की सुविधा देगा. फोन में आप चारों तरफ की आवज को रिकार्ड कर सकेंगे, जिसमें मल्टीपल माइक्रोफोन्स का इस्तेमाल किया गया है. फोन में दमदार साउंड सिस्टम दिया गया है. स्टीरियो स्पीकर के साथ साथ डॉल्बी ATMOS दिए गए हैं.

ओप्पो रेनो 10x जूम स्मार्टफोन की स्क्रीन 6.6 इंच की एमोलेड स्क्रीन है. ये स्क्रीन बेजल लैस, नॉच लैस है और फुल एचडी वाली डिस्प्ले है. इस फोन में रिच कलर, आखों के लिए हानिकारक कम ब्लू लाइट और 8 फीसद कम स्क्रीन पॉवर की सुविधा दी जा रही है. स्मार्टफोन में 4065mAh की दमदार बैटरी दी जा रही है. साथ ही ओप्पो कंपनी ने स्मार्टफोन में VOOC3.0 चार्जिंग तकनीक का इस्तेमाल किया जा रहा है, जिसमें आपका फोनबहुत ही जल्दी चार्ज हो सकेगा. ओप्पो 10x रेनो में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है.

फिंगरप्रिंट के मामले में यह फोन ज्यादा सुरक्षित है. पिछली जेनरेशन स्मार्टफोन के मुकाबले इस बार के हिडन फिंगरप्रिंट अनलॉक 2.0 की स्पीड में 20 से 30 फीसद का इजाफा किया गया है. यह तकनीक फिंगरप्रिंट अनलॉक की सबसे लेटेस्ट तकनीक मानी जा रही है.

अगर आप फोन में गेम्स खेलने के शौकीन हैं तो यह आपके लिए अबतक बेस्ट फोन साबित हो सकता है. कंपनी ने इसमें गेम बूस्ट 2.0 का इस्तेमाल किया है, जिसे आपको गेम खेलने में ज्यादा मजा आएगा. अक्सर ज्यादा देर गेम खेलने से फोन गर्म हो जाता है और हैंग हो जाता है. कंपनी ने इसका भी सॉल्यूशन भी निकाला है और तीन हीट डिसेप्शन मॉडल्स का इस्तेमाल किया है जो आपके मोबाइल के तापामान को कंट्रोल करेगा.

Home Credit offers on Nokia: नोकिया के प्रीमियम स्मार्टफोन पर होम क्रेडिट का पहला लॉन्ग टर्म फाइनेंसिंग ऑफर, मिलेगा फायदा

SAIL Recruitment 2019: सेल में गेट 2019 के जरिए मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों पर निकली भर्तियां, जानें पूरी डिटेल्स www.sail.co.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App