नई दिल्ली. स्मार्टफोन ब्रांड ओप्पो ने भारत में नया ऑपरेटिंग सिस्टम कलरओएस 7 लॉन्च किया है. ओप्पो ने कस्टम एंड्रॉइड-आधारित ऑपरेटिंग सिस्टम (ओएस) लॉन्च किया है. ओप्पो का दावा है कि ये स्मूथ और तेज अनुभव ग्राहकों को देगा. इस कलरओएस 7 में तकनीकी समाधानों के साथ कुछ विशेषताएं भी दी गई हैं. ओप्पो अधिकारियों का कहना है कि उनकी टीम ने एक वर्ष के लिए बारीकी से और सहयोगात्मक ढंग से इसपर काम किया और विश्वव्यापी रूप से इसे लॉन्च किया गया. कलरओएस ओप्पो का एक अत्यधिक अनुकूलित, कुशल, बुद्धिमान और समृद्ध रूप से डिज़ाइन किया गया एंड्रॉयड- आधारित मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम है. 300 मिलियन से अधिक वैश्विक उपयोगकर्ताओं के साथ, कलरओएस 7 अंग्रेजी, हिंदी, थाई और इंडोनेशियाई सहित 80 भाषाओं का समर्थन करता है. जानें इसके खास फीचर्स और किन-किन स्मार्टफोन्स पर कब होगा उपलब्ध.

यहां जानें ओप्पो कलरओएस 7 के फीचर्स

  1. DocVault: ओप्पो पहला स्मार्टफोन ब्रांड है, जो डिजीलॉकर सेवा को कलरओएस 7 के जरिए दे रहा है. ओप्पो का लक्ष्य अपने स्मार्टफोन के माध्यम से डिजीलॉकर सेवाओं तक आसानी से पहुंचाना और अपने 45 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ताओं को पेपरलेस गवर्नेंस की सुविधा प्रदान करना है.
  2. डिजाइन: अलग डिजाइन के साथ कलरओएस 7 में लाइटवेट विजुअल रखा गया है. ये उपयोगकर्ता इंटरफेस को सरल बनाता है, जिससे उपयोगकर्ताओं को उनके कंटेंट पर अधिक ध्यान केंद्रित करने में मदद मिलती है. पूरे आइकन के अलावा, डार्क मोड पूरे दिन की परिस्थितियों में एक बेहतर पढ़ने का अनुभव प्रदान करता है. ये उपयोगकर्ताओं को अधिक ध्यान केंद्रित करने और बैटरी की खपत को कम करने में मदद करता है.
  3. साउंड: कलरओएस 7 में साउंड भी खास है. नया मौसम-अनुकूली अलार्म खुद अलार्म साउंड को को मौसम के अनुसार बदलता है. नए आर्टिस्ट वॉलपेपर प्रोजेक्ट के अलावा, उपयोगकर्ता वॉलपेपर की एक श्रृंखला का आनंद ले सकते हैं जो समय या स्वाइप के साथ बदलते हैं. इन लाइव पेपरों में वे लोग शामिल हैं जिनके लिए प्रतिष्ठित भारतीय स्मारक समर्पित हैं.
  4. स्पीड: अपने यूआई- फर्स्ट कॉन्सेप्ट से प्रेरित होकर, कलरओस ने कई ऐसे फीचर्स विकसित किया जिससे उपयोगकर्ताओं को आसान और तेज अनुभव मिले. अब एप तेजी से खुल सकते हैं और तेजी से शुरू हो सकते हैं. इसमें दी नई तकनीक के माध्यम से, रैम उपयोग को 40 प्रतिशत तक बढ़ाया जाता है. कई ऐप चलने के साथ, सिस्टम रिस्पांस भी 30 प्रतिशत बढ़ जाता है.
  5. सुरक्षा: ओप्पो ने सुरक्षा को अधिक महत्वपूर्ण मानते हुए उपयोगकर्ता डेटा को सुरक्षित करने का प्रयास किया है. व्यक्तिगत जानकारी सुरक्षा थर्ड पार्टी एप्लिकेशन से उपयोगकर्ता की जानकारी को बचाएगी. निजी सुरक्षित फ़ोटो, वीडियो, ऑडियो, और अन्य दस्तावेज़ों को अन्य ऐप्स द्वारा एक्सेस को ब्लॉक करके स्टोरेज फ़ोल्डर में सुरक्षित ज़ोन में रखा जा सकता है.
  6. उपलब्धता: ओप्पो का अब तक का सबसे बड़ा अपडेट, कलरओएस 7 को 20-प्लस फोन मॉडल में रोल आउट किया जाएगा. इसमें रेनो, फाइंड, एफ, के और ए सीरीज मॉडल और चीन, दक्षिण एशिया, दक्षिण पूर्व एशिया, यूरोप, एशिया-प्रशांत और मध्य पूर्व के क्षेत्रों को कवर किया जाएगा. यूजर्स 26 नवंबर से शुरू होने वाले ट्रायल वर्जन का अनुभव कर सकेंगे.

Also read, ये भी पढ़ें: Realme 5s Launched in India: रियलमी 5s मोबाइल फोन भारत में हुआ लॉन्च, जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशंस

Xiaomi Mi Note 10 Launch Date: शाओमी एमआई नोट 10 स्मार्टफोन भारत में 108 मेगापिक्सल कैमरे के साथ बहुत जल्द होगा लॉन्च

Realme X2 Pro Launched India: भारत में लॉन्च हुआ रियलमी X2 प्रो स्मार्टफोन, जानें फीचर्स और क्या है भारत में कीमत

Samsung Galaxy A71 Features Leaked: सैमसंग गैलेक्सी ए71 के फीचर्स लीक, पंच होल डिस्प्ले और क्वाड कैमरा के साथ होगा लॉन्च

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App