नई दिल्ली. Oppo ColorOS 7 India Launch: भारत की प्रमुख स्मार्टफोन कंपनी ओप्पो नया कलरओएस 7 लॉन्च करने जा रही है. ओप्पो कलरओएस 7 की भारत में लॉन्चिंग 26 नवंबर को है. पहली बार कंपनी चीन से बाहर कोई ऑपरेटिंग सिस्टम लॉन्च करने जा रही है. यह ओप्पो के कलर ओएस 6 का ही अपग्रेडेड वर्जन होगा और यह एंड्रॉयड पर काम करेगा.

ओप्पो कंपनी ने 26 नवंबर को नई दिल्ली में एक इवेंट आयोजित किया है जिसमें कलर ओएस 7 की लॉन्चिंग की जाएगी. कंपनी के मुताबिक ओप्पो के मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम के वर्तमान में दुनियाभर में 30 करोड़ से ज्यादा यूजर्स हैं. ओप्पो का कलरओएस हिंदी, मराठी, बंग्ला, थाई, इंग्लिश, इंडोनेशियन और अन्य कुल 72 भाषाओं में उपलब्ध है.

ओप्पो का भारत में बहुत बड़ा बाजार है. इसी को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने इस बार भारत में ही अपने कलरओएस का नया वर्जन लॉन्च करने का फैसला लिया है. नए कलरओएस 7 में ओप्पो ग्राहकों को नए तरह का एक्सपीरियंस मिलने वाला है. कंपनी अपने ग्राहकों के लिए कई नए तरह के अपग्रेड लेकर आएगी.

ओप्पो का इवेंट 26 नवंबर दोपहर 12 बजे शुरू होगा. इसकी लाइव स्ट्रीमिंग ओप्पो के आधिकारिक यूट्यूब चैनल ColorOS पर भी की जाएगी.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस लॉन्चिंग इवेंट में ओप्पो कलरओएस 7 के साथ Android 100 (एंड्रॉयड 10 वर्जन) से भी पर्दा उठा सकती है. साथ ही कलरओएस 7 सबसे पहले ओप्पो रेनो 10x जूम मोबाइल फोन में मिलने की उम्मीद है.

ओप्पो मूलरूप से चीन की कंपनी है. हालांकि भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में ओप्पो पांचवीं बड़ी कंपनी है. ओप्पो का 7-8 प्रतिशत भारतीय स्मार्टफोन बाजार पर दबदबा है.

Also Read ये भी पढ़ें-

20 नवंबर को लॉन्च होंगे रियलमी X2 प्रो और रियलमी 5s मोबाइल फोन, जानिए स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स

मोटो रेजर 2019 की तरह शाओमी भी लाएगा फोल्डेबल फ्लिप फोन

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर