नई दिल्लीः चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वनप्लस ने हाल में अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन वनप्लस 6टी (Oneplus 6T) लॉन्च किया था जिसके बाद नए साल पर वनप्लस अपने 5जी (5G) लॉन्च करने वाली है. जिसमें क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर दिया जाएगा. रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी इस फोन को सबसे पहले यूरोप में लॉन्च करेगी जिसके बाद इसको भारत में लॉन्च किया जाएगा. वनप्लस के चीफ एक्जिक्यूटिव ऑफिसर पिट लाऊ ने कंपनी के स्नैपड्रैगन टेक शिखर सम्मेलन में इस बात की जानकारी दी थी. माना जा रहा है कि फरवरी 2019 में इस फोन को भारत में लॉन्च किया जाएगा.

पिट लाऊ ने शिखर सम्मेलन में फोन के बारे में बात की लेकिन उसके किसी फीचर या स्पेसिफिकेशन से पर्दा नहीं उठाया. उन्होने कहा कि हम जानते हैं क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर सबसे शक्तिसाली चिपसेट है जो हमारे फोन के लिए एकमात्र अंतिम विकल्प है. वैसे तो उन्होने इस फोन के भारत में आने की तारीख नहीं बताई लेकिन माना जा रहा है कि फरवरी में इस फोन को भारत में लॉन्च किया जा सकता है.

बता दें कि सैमसंग भी नए साल की धमाकेदार शुरुआत करने के लिए तैयार बैठी है जिसमें वो अपना नया 5जी फ्लैगशिप स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है. इसके साथ ही नए साल यानी की 2019 में अमेरिका सहित तमाम प्रमुख देशों में 5जी सर्विस शुरू होने की उम्मीद लगाई जा रही है. भारत में भी स्पेक्ट्रम की नीलामी प्रक्रिया पूरी होने के बाद 5जी सर्विस को शुरू किया जाएगा.

OnePlus 6T Price and Specification: भारत में लॉन्च हुआ OnePlus 6T स्मार्टफोन, ये हैं सभी वेरिएंट्स की कीमत और फीचर्स

Moto E5 Plus Launch: भारत में जल्द लॉन्च होगा मोटो ई5 प्लस, जानें फीचर्स

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App