नई दिल्ली. प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रांड वनप्लस जल्द ही अपना अगला मोबाइल फोन लॉन्च करने वाला है. अपकमिंग वनप्लस 8 प्रो फोन के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस लीक हुए हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक वनप्लस 8 प्रो में ड्यूल होल पंच डिस्प्ले होगी. साथ ही इसमें वनप्लस 7 प्रो की तरह बैकसाइड चार कैमरे यानी क्वैड रियर कैमरा सेटअप होगा. वनप्लस 8 प्रो के प्रोटोटाइप का फोटो ऑनलाइन वायरल हो रहा है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक वनप्लस 8 प्रो मोबाइल फोन में ऑक्सीजन ओएस (ऑपरेटिंग सिस्टम) का नया वर्जन देखने को मिलेगा, जो कि एंड्रॉयड 10 वर्जन पर आधारित होगा. वनप्लस 8 प्रो के साथ कंपनी वनप्लस 8 फोन भी लॉन्च करेगी. ये दोनों फोन 5जी नेटवर्क को सपोर्ट करेंगे.

वनप्लस 8 प्रो के प्रोटोटाइप के फोटो में इसके बैक पैनल पर क्वैड कैमरा सेटअप दिख रहा है. इसके साथ ही एक एलईडी फ्लैश दिया गया है. फोन के पीछे की ओर 5G लिखा हुआ भी दिखाई दे रहा है. इससे साफ हो गया है कि यह फोन 5जी तकनीक पर आधारित होगा.

वनप्लस कंपनी की ओर से पूर्व में ही बताया गया था कि वनप्लस 8 सीरीज 5जी को सपोर्ट करेगी. साथ ही वनप्लस के इन 5जी फोन का उत्पादन और लॉन्चिंग भारत में ही की जाएगी.

वनप्लस 8 प्रो के लीक हुए अन्य फीचर्स के मुताबिक इस फोन में यूएसबी टाइप-C पोर्ट, 3.5mm हेडफोन जैक दिया जा रहा है. इससे पहले भी वनप्लस 8 प्रो के फीचर्स के बारे में जानकारी सामने आई थी. बताया गया था कि इस फोन में 90Hz के बजाय 120Hz की AMOLED डिस्प्ले होगी. हालांकि स्क्रीन के साइज के बारे में अभी तक जानकारी लीक नहीं हुई है.

Also Read य़े भी पढ़ें-

चीन में अलीबाबा के सिंगल्स डे सेल ने मचाया धमाल, पहले एक घंटे में 900 अरब रुपये की बिक्री, अब तक 24 बिलियन डॉलर की सेल, टूटे कई रिकॉर्ड

सैमसंग गैलेक्सी S11 मोबाइल फोन तीन अलग स्क्रीन साइज, 5 वेरिएंट और 5G सपोर्ट के साथ होगा लॉन्च, मिलेंगे ये दिलचस्प फीचर्स

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर