नई दिल्लीः इस महीने की 25 तारीख से स्पेन के बार्सिलोना में शुरू रहे मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में चीन की प्रमुख स्मार्टफोन कंपनी वन प्लस धमाल मचाने की तैयारी में है. माना जा रहा है कि कंपनी इस इवेंट में अपने पॉप्युलर सेगमेंट से वन प्लस 7 को दुनिया के सामने रख सकती है. ये भी चर्चा चल रही है वन प्लस स्मार्टफोन से जुड़े इस ग्लोबल इवेंट में 5G फोन फोन भी दुनिया के सामने रख सकती है. मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में वन प्लस पहली बार टीवी भी दुनिया के सामने पेश कर सकती है.

वन प्लस के स्मार्टफोन भारत में काफी पॉप्युलर हैं. कंपनी ने जब पिछले साल वन प्लस 5 लॉन्च किया था तो इस कंपनी ने स्मार्टफोन लॉन्चिंग के साथ ही बिक्री के मामले में कई रेकॉर्ड बनाए थे. ऐसा भी नहीं है कि इस कंपनी के स्मार्टफोन सस्ते होते हैं. चीनी कंपनी ने वन प्लस 6 को हायर सेगमेंट यानी 30 हजार रुपये से ज्यादा के रेंज में भारतीय बाजार में पेश किया था. उसके बाद इसका अपग्रेडेट वर्जन वन प्लस 6T और 6T मैकलॉरेन भी आया और इसी के साथ इसकी कीमत भी बढ़ती गई, फिर भी स्मार्टफोन यूजर के बीच वन प्लस 6 का क्रेज काफी रहा. सफलता के इसी रास्ते पर आगे बढ़ते हुए वन प्लस अपने प्रीमियम सेगमेंट में वन प्लस 7 लाने की तैयारी में हैं. साथ ही अब वन प्लस के टीवी भी जल्द ही मार्केट में दिखेंगे.

OnePlus 7 में क्या होगा खास- माना जा रहा है कि वन प्लस 7 में नई स्क्रीन और अलग डिजाइन का कैमरा दिखेगा. हो सकता है कि हॉनर या अन्य कंपनियों को देखते हुए वन प्लस कैमरे को साइड में कर नॉच हटा दे और फुल स्क्रीन अवतार में सामने आए. ये भी माना जा रहा है कि वन प्लस 7 5जी सपोर्टिव होगा. साथ ही वीडियो स्ट्रीमिंग क्वॉलिटी को बेहतर करने पर भी कंपनी का फोकस रहेगा. माना जा रहा है कि वन प्लस 7 भी क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर से लैस होगा. फिलहाल वन प्लस 6T मैक्लॉरेन एडिशन इस प्रोसेसर से लैस है. ये खबरें भी चल रही हैं कि वन प्लस कैमरा सेंसर को बेहतर करने वाली है और इसके लिए वह वन प्लस 7 में सोनी के IMX 586 सेंसर का इस्तेमाल करेगी, जिससे वह 48 मेगा पिक्सल वाले सेंसर जैसा ट्रीट करे.

क्या OnePlus टीवी मचाएगा धमाल?- मालूम हो कि पिछले साल ही वन प्लस के सीईओ पेटे लाउ ने बताया था कि उनकी कंपनी अगले साल मार्केट में वन प्लस टीवी भी लॉन्च करने वाली है. उन्होंने बताया था कि वन प्लस टीवी की डिमांड भी स्मार्टफोन जैसी ही होगी. उन्होंने कहा कि इमेज क्वॉलिटी और बेहतर ऑडिओ के साथ वन प्लस टीवी यूजर के लिए अच्छा एक्सपीरिएंस होगा.

Iphone Apps Recording User Screen: सावधान हो जाएं! कहीं आपके आईफोन में मौजूद कुछ ऐप्स आपके पर्सनल डेटा तो नहीं चुरा रहे?

Samsung Galaxy S10 And S10 Plus Launch Date: सैमसंग गैलेक्सी एस 10 और एस 10 प्लस 6 मार्च को होंगे भारत में लॉन्च !, जानें क्या हैं फीचर्स

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App