बेंगलुरु. प्रीमियम चाइनीज स्मार्टफोन ब्रांड वनप्लस भारत समेत दुनियाभर में आज दो मोबाइल फोन लॉन्च करने जा रही है. वनप्लस के बेंगलुरु में मंगलवार को आयोजित लॉन्चिंग इवेंट में वनप्लस 7 और वनप्लस 7 प्रो मोबाइल फोन लॉन्च किए जा रहे हैं. वनप्लस का लॉन्चिंग इवेंट बेंगलुरु के साथ ही न्यूयॉर्क (अमरीका) और लंदन (ब्रिटेन) जैसे शहरों में एक साथ आयोजित किया जा रहा है. वनप्लस 7 और वनप्लस 7 प्रो को भारत में करीब 8:15 बजे आयोजित किया जाएगा. वनप्लस 7 सीरीज का ग्राहक लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं. पिछले महीने जब वनप्लस 7 सीरीज के लॉन्चिंग इवेंट के टिकट बुकिंग शुरू हुई तो हफ्ते भर में ही सारे टिकट बिक गए. मंगलवार को लॉन्च होने वाले वनप्लस 7 प्रो में एचडीआर 10+ डिस्प्ले समेत ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप हो सकता है. वहीं वनप्लस 7 की बात करें तो यह फोन वनप्लस 6टी का ही अपडेटेड वर्जन होगा, कंपनी इसमें ड्यूल रियर कैमरा सेटअप देने वाली है.

OnePlus 7 Pro और OnePlus 7 के लॉन्च इवेंट का समय और लाइव स्ट्रीमिंग कहां देखें-
वनप्लस 7 प्रो और वनप्लस 7 को भारत में बेंगलुरु में एक इवेंट में लॉन्च किया जा रहा है. वनप्लस का बेंगलुरु का इवेंट मंगलवार रात करीब 8:15 बजे (IST) शुरू होगा. इसके अलावा अमरीका में सुबह 11 बजे (EDT) और इंग्लैंड में शाम 4 बजे (BST) में एक साथ इवेंट आयोजित किया जाएगा. वनप्लस 7 प्रो और वनप्लस 7 को वनप्लस के यूट्यूब चैनल पर लाइव स्ट्रीमिंग के जरिए भी देखा जा सकेगा. वनप्लस 7 सीरीज लॉन्चिंग इवेंट के टिकट पहले ही बिक चुके हैं.

OnePlus 7 Pro और OnePlus 7 की भारत में कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन (अनुमानित)-
वनप्लस 7 प्रो की भारत में शुरुआती कीमत करीब 50,000 रुपये रहने वाली है. इस फोन को तीन रैम वेरिएंट 6 जीबी, 8 जीबी और 12 जीबी रैम विकल्प में लॉन्च किया जाएगा. वहीं ग्राहकों को इंटरनल स्टोरेज में 128 जीबी और 256 जीबी का विकल्प मिल सकता है. वनप्लस 7 की बात करें तो इसकी कीमत 45,000 रुपये के करीब रह सकती है.और इसे भी 6 जीबी और 8 जीबी रैम वेरिेएंट में बाजार में उतारा जा सकता है.

लीक हुए फीचर्स के मुताबिक वनप्लस 7 प्रो में 6.7 इंच की क्वैड एचडी प्लस सुपर AMOLED डिस्प्ले होगी जो कि 1440×3120 पिक्सल पर आधारित होगी. वहीं बताया जा रहा है कि वनप्लस 7 प्रो में फ्रंट साइड पॉप सेल्फी कैमरा हो सकता है. इसके अलावा बैकसाइड ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप होगा जिसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर लगा होगा, जिसके साथ 16 और 8 मेगापिक्सल के सेंसर भी दिए जाएंगे.

वहीं वनप्लस 7 के फीचर्स भी लॉन्चिंग से पहले लीक हुए हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक वनप्लस 7 में 6.4 इंच की फ्लैट वाटरड्रॉप नोच डिस्प्ले दी जाएगी, जो 1080×2340 पिक्सल पर आधारित हो सकती है. इसके अलावा वनप्लस 7 में ड्यूर रियर कैमरा सेटअप दिया जाएगा जिसमें बैकसाइड 48 मेगापिक्सल और 8 मेगापिक्सल के दो कैमरा सेंसर लगे होंगे. दोनों ही फोन को 5जी मॉडल में बाजार में उतारा जा सकता है.

Motrola One Vision Phone Features Leaked: लॉचिंग से पहले ही मोटोरोला वन विजन के फीचर्स लीक, इस दिन हो रहा है लॉन्च

Xiaomi Triple Camera Phone: शाओमी भारत में जल्द लॉन्च करेगा तीन कैमरे वाला मोबाइल फोन

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App