नई दिल्ली. प्रीमियम चाइनीज स्मार्टफोन ब्रांड वन प्लस अपने अपकमिंग वन प्लस 7 सीरिज के दो मोबाइल फोन 14 मई को लॉन्च करने जा रही है. इसके अलावा कंपनी लॉन्चिंग इवेंट में अपने पहले 5जी फोन से भी पर्दा उठाएगी. भारत के साथ-साथ दुनियाभर में लोगों को वन प्लस के आगामी फोन का इंतजार है. लॉन्चिंग से पहले ही वन प्लस 7 (OnePlus 7) और वन प्लस 7 प्रो (OnePlus 7 Pro) के फीचर्स की जानकारी लीक हुई है. इन दोनों स्मार्टफोन की कीमत 40,000 रुपये से ऊपर रहेगी. आइए जानते हैं कि क्या होगा इन दोनों स्मार्टफोन में खास और क्या होंगे इनके स्पेसिफिकेशन्स.

OnePlus 7 Pro Expected Features and Specifications:
लीक हुए फीचर्स के मुताबिक वन प्लस 7 प्रो में 6.64 इंट की QHD प्लस सुपर AMOLED कर्व्ड डिस्प्ले होगी. यह स्क्रीन पूरी तरह से नो-नोच डिस्प्ले होगी. इस फोन में पॉप-अप सेल्फी कैमरा लाने की भी बात कही जा रही है. रियर कैमरा की बात करें तो कंपनी इस फोन में बैकसाइड ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दे सकती है, जिसमें 48 मेगापिक्सल का एक प्राइमरी सेंसर होगा. इसके अलावा एक टेलीफोटो लेंस और एक अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस होगा.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वन प्लस 7 प्रो में 4,000mAH की बैटरी होगी. फोन में 30W रैप चार्जिंग तकनीक होगी. इस फोन को रैप चार्जिंग के जरिए सिर्फ 20 मिनट में चार्ज किया जा सकेगा. इसके अलावा वन प्लस 7 प्रो सबसे तेज Qualcomm Snapdragon 855 प्रोसेसर के साथ लैस हो सकता है. इस फोन में 10 जीबी रैम और 256 जीबी का इंटरनल स्टोरेज होने की उम्मीद है. वन प्लस 7 प्रो को 5 वेरिएंट में भी लॉन्च किया जाएगा.

OnePlus 7 Expected Features and Specifications:
वन प्लस 7 की बात करें तो इस फोन में कुछ फीचर्स वन प्लस 7 प्रो के समान ही होंगे. वन प्लस 7 में वाटर ड्रोप नोच के साथ 6.4 इंच की फ्लैट डिस्प्ले आने की उम्मीद है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फोन में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप होगा, जिसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और एक डेफ्थ सेंसर हो सकता है. कंपनी इस फोन का 5जी वैरिएंट में नहीं लॉन्च कर सकती है.

Vivo V15 Price cut: लॉन्च के एक महीने बाद वीवो वी15 दो हजार रुपये सस्ता, जानिए नई कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

Xiaomi Redmi Y3 Launched: शाओमी रेडमी वाई 3 मोबाइल फोन भारत में लॉन्च, 32 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरे के साथ जानिए क्या है इसके खास फीचर्स और कीमत

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर