नई दिल्लीः मोबाइल कंपनी वन प्लस ब्रिटिश ऑटोस्पोर्ट कंपनी मैकलेरन के साथ मिलकर वन प्लस 6 टी मैकलेरन मोबाइल फोन लॉन्च करने जा रही है. यह पूरी दुनिया में 11 दिसंबर को लॉन्च होगा, जबकि भारत में 12 दिसंबर को यह लॉन्च होगा. माइस्मार्टप्राइस की एक रिपोर्ट के अनुसार वनप्लस 6 टी मैकलेरन संस्करण में 10 जीबी का रैम और 256 जीबी का स्टोरेज होगा. इस तरह यह 10 जीबी रैम वाला पहला वनप्लस स्मार्टफोन होगा. यह भले ही 11 और 12 दिसंबर को लॉन्च हो रहा है लेकिन ग्राहकों को यह अगले साल की शुरूआत में ही उपलब्ध हो सकेगा.

इससे पहलो शाओमी ने एमआई मिक्स 3 नाम का एक फोन निकाला था जिसका रैम 10 जीबी था. इसके अलावा नुबिया का रेड मैजिक मार्स भी 10 जीबी रैम वाला स्मार्टफोन है जो 7 दिसंबर से चीन में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा. अगर वन प्लस 6 टी मैकलेरन मोबाइलों की विशेषताओं की बात की जाए तो इस फोन की सभी खासियत वनप्लस 6 टी ही के समान है. इसके अलावा इसमें 6.41 इंच का फुल एचडी ऑप्टिक AMOLED पैनल है जिसमें डिस्प्ले के टॉप पर एक नॉच भी है.

इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर लगा है. यह 6 जीबी/8 जीबी रैम और 128 जीबी/256 जीबी के स्टोरेज में भी उपलब्ध है. इस फोन में 16 मेगापिक्सेल और 20 मेगापिक्सेल का डुअल रियर कैमरा लगा है, जबकि फ्रंट कैमरा 16 एमपी का है. भारत में वन प्लस के मोबाइल अब तक काफी सफल रहे हैं. लोग इसे एप्पल आईफोन के विकल्प के रूप में देखते हैं. अब देखना होगा कि मैकलेरन के साथ साझेदारी के बाद यह और कितनी सफलता प्राप्त कर पाता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App