नई दिल्लीः स्मार्टफोन की मार्केट में अपने वापसी करने वाली नोकिया कंपनी ने एक कदम आगे बढ़ते हुए अपने नए स्मार्ट डिवाइस BH-501 ब्लूटूथ ईयरबड को लॉन्च किया है. जिसको गैजेट मार्केट में नोकिया का एक गेम चेंजर टर्न भी माना जा रहा है. नोकिया ने इस ब्लूटूथ इयरबड को एल्युमिनियम बॉडी और ब्रश्ड मेटल के साथ लॉन्च किया है. इस ब्लूटूथ डिवाइस की लंबाई 50 सेंटीमीटर है. और इसका वजन 15 ग्राम है. कंपनी ने इस ब्लूटूथ डिवाइस के लिए कंपनी ने 144 घंटे के स्टैंडबाए टाइम का दावा किया है. साथ ही ये धूल और पानी से भी सुरक्षित रहता है.

पिछले कई सालों से स्मार्ट गैजेट बनाने वाली कंपनियों ने ब्लूटूथ डिवाइसिस को ज्यादा से ज्यादा कन्ज्यूमर फ्रेंडली बनाने के लिए कई कदम उठाए हैं जिसमें ब्लूटूथ इयरबड भी एक क्रांतिकारी कदम है. लेकिन ज्यादातर उपभोक्ता 3.5 को ही पसंद कर रहे हैं इसके पीछे ब्लूटूथ डिवाइस की बैटरी लाइफ का ज्यादा ना होना भी होता है ऐसे में नोकिया ने ग्राहकों को होने वाली इस परेशानी से निजात दिलाते हुए अपने नए डिवाइस BH-501 ब्लूटूथ ईयरबड को लंबी बैटरी बैकअप के दावे के साथ लॉन्च किया है.

नोकिया ने इस ब्लूटूथ डिवाइस BH-501 की कीमत 299 युआन रखी है जो भारतीय बाजार के हिसाब से लगभग 2,931 रुपए है. नोकिया के इस डिवाइस से मार्केट में टक्कर लेने के लिए अभी सिर्फ Meizu EP52 ही मौजूद है. लेकिन नोकिया का ब्लूटूथ इयरबड वजन और बैटरी के मामले में अपने विरोधी को पछाड़ता दिख रहा है. नोकिया की तरफ से इस ब्लूटूथ डिवाइस की बैटरी के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है लेकिन कंपनी की तरफ से इसमें 144 घंटे के स्टैंडबाई का दावा किया गया है. जबकि इसके प्रतिद्वंदी Meizu के डिवाइस EP52 में बैटरी लाइफ सिर्फ आठ घंटे की है.

Xiaomi ने लॉन्च किया Qualcomm Quick Charge 3.0 Charger, Mi 5, Mi Max 2 और Mi MIX 2 करेंगे सपोर्ट

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App