नई दिल्ली. Nokia 9 PureView Launch India: नोकिया के बहुप्रतीक्षित प्रीमियम मोबाइल फोन नोकिया 9 प्योरव्यू को इस महीने भारत में लॉन्च कर दिया जाएगा. नोकिया 9 प्योरव्यू में 5 रियर कैमरे लगे होंगे. भारतीय स्मार्टफोन ग्राहकों को लंबे समय से इस फोन का इंतजार है. हाल ही में कंपनी ने नोकिया 9 प्योरव्यू को टीज किया है. इससे पहले भी कंपनी इस फोन के बारे में खुलासा कर चुकी है. जिसके बाद माना जा रहा है कि नोकिया प्योरव्यू फोन को जुलाई महीने के अंत तक भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया जाएगा. हालांकि इसकी बिक्री अगले महीने से शुरू होगी.

91mobiles की रिपोर्ट की मानें तो नोकिया 9 प्योरव्यू को इस महीने में लॉन्च तो कर दिया जाएगा लेकिन यह बिक्री के लिए अगस्त महीने में ही उपलब्ध होगा. वहीं दूसरी ओर नोकिया मोबाइल इंडिया की ओर से आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर नोकिया 9 प्योरव्यू का एक और टीजर जारी किया है. हालांकि टीजर में नोकिया 9 प्योरव्यू की भारत में लॉन्चिंग की आधिकारिक तारीख नहीं बताई गई है.

नोकिया 9 प्योरव्यू मोबाइल फोन में कंपनी ने पूरी तरह कैमरे पर फोकस किया है. यह कंपनी का पहला ऐसा फोन है जिसमें ग्राहकों को बैकसाइड 5 कैमरे मिलेंगे. अपने पेंटा-रियर कैमरा सेटअप के कारण इस फोन का भारतीय लोगों को बेसब्री से इंतजार है.

Nokia 9 PureView Features and Specifications: नोकिया 9 प्योरव्यू के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस-
नोकिया 9 प्योरव्यू में क्वालकोम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर है. इसमें 5.99 इंच की क्वैड एचडी प्लस pOLED डिस्प्ले दी गई है. स्क्रीन की सुरक्षा के लिए कॉर्नर गोरिल्ला ग्लास 5 लगा है.

इसके अलावा फोन में 3,320mAh की बैटरी है जो कि फास्ट चार्जिंग और वायरलेस चार्जिंग मोड के साथ आती है. साथ ही इसमें यूएसबी टाइप सी पोर्ट मिल रहा है. इसके अलावा इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर, बायोमैट्रिक फेस अनलॉक और हॉल सेंसर जैसे फीचर्स भी इस फोन में दिए गए हैं.

नोकिया 9 प्योरव्यू एंड्रॉयड वन पर आधारित एंड्रॉयड 9 पाई वर्जन पर काम करता है. इसमें 6 जीबी रैम और 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज दिया गया है.

Nokia 9 PureView Camera Details: नोकिया 9 प्योरव्यू फोन के कैमरे के बारे में जानकारी-
नोकिया 9 प्योरव्यू स्मार्टफोन में पेंटा-रियर कैमरा सेटअप लगा है, जिसमें बैकसाइड दो 12 मेगापिक्सल के आरजीबी शूटर्स और तीन 12 मेगापिक्सल के मोनोक्रोम शूटर्स के साथ कुल 5 सेंसर दिए गए हैं. वहीं फ्रंट में 20 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है. इस फोन को खास एचडीआर मोड में फोटोशूट के लिए डिजाइन किया गया है.

Nokia 9 PureView Price in India: नोकिया 9 प्योरव्यू फोन की क्या होगी भारत में कीमत-
नोकिया 9 प्योरव्यू की भारत में दाम क्या रहेंगे इस बारे में अभी तक कोई खुलासा नहीं हुआ है. यह एक प्रीमियम सेगमेंट का स्मार्टफोन है. माना जा रहा है कि इस फोन की भारत में 48,000 रुपये के करीब रहने वाली है. अमेरिका और यूरोप के अन्य देशों में इस फोन को पहले ही लॉन्च कर दिया गया है. 

हालांकि कुछ रिपोर्टस् के मुताबिक इसे 45,000 रुपये तक भी भारतीय बाजार में बेचा जा सकता है. इसकी कीमत का आधिकारिक तौर पर खुलासा लॉन्चिंग के दौरान ही होगा. नोकिया 9 प्योरव्यू भारत में वनप्लस 7 प्रो और ऑनर 20 जैसे प्रीमियम स्मार्टफोन्स को टक्कर देगा.

OnePlus 7 Mirror Blue 6GB Variant: वनप्लस 7 मिरर ब्लू वेरिएंट 32,999 रुपये की कीमत पर भारत में हुआ लॉन्च, 15 जुलाई से अमेजन प्राइम डे सेल में होगा उपलब्ध

Redmi K20, K20 Pro India Launch: लॉन्चिंग से पहले ऐसे खरीदें रेडमी के20, रेडमी के20 प्रो, फ्लिपकार्ट और mi.com पर शाओमी अल्फा सेल में 12 जुलाई को होगी बिक्री

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App