नई दिल्ली. पिछले कई बार की तरह एक बार फिर नोकिया 9 की तस्वीर लीक होने की खबर आई है. कहा जा रहा  है कि चीन की माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट weibo पर नोकिया की इस फ्लैगशिप डिवाइस का तस्वीर लीक हुई है. फोन को लेकर मालूम हुआ है कि इस डिवाइस में 5 कैमरा सेटअप दिया गया है. तस्वीर लीक करने वाला व्यक्ति इसे नोकिया 9 बता रहा है, लेकिन कहा जा रहा है कि फोन का नाम नोकिया 10 भी हो सकता है. हालांकि दोनों ही बातों की अभी कोई पुष्टी नहीं हुई है.

आज तक मार्केट में आए स्मॉर्टफोन्स की बात की जाए तो सिर्फ तीन कैमरों तक के फोन ही लॉन्च हुए हैं. ऐसे में 4 कैमरों की जगह सीधे 5 कैमरे वाला फोन लाना भला कैसे मुमकिन है. पांच कैमरों के इस फोन में उसी के साइज का शेप और एलईडी फ्लैश और दूसरा आईआर फोकसिंग के लिए लगाया गया है.

इस फोन में रियर कैमरे का मैटेरियाल कांच का है. बता दें कि अगर ये फोन साल 2018 में गी लॉन्च हो जाता है तो इसमें स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट का इस्तेमाल भी संभव है. फोन को लेकर मार्च में कंपनी ने इस हैंडसेट में ‘बेस्ट इन क्लास’ कैमरा रहने का वादा किया था. कहा जा रहा है कि इस नोकिया 9 में अंडर डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर की सुविधा भी हो सकती है.

Apple 12 सितंबर को लॉन्च करेगा नए iPhones, यहां जाने क्या होगी कीमत और फीचर्स

HMD Global ने Nokia 6.1 Plus की लॉन्च से पहले घटाई Nokia 6.1 की कीमत, जानिए स्पेसिफिकेशन

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App