नई दिल्ली. एचएमडी ग्लोबल के डिवाइस नोकिया 8 को एंड्राइड 9.0 पाई अपडेट दिया जाएगा. नोकिया के चीफ प्रोडक्टऑफिसर जुहो सरविकास ने ट्विटर पर इस बात की जानकारी दी. दरअसल एक यूजर ने सरविकास से जब कंपनी द्वारा जारी किए जा रहे Nokia 7 plus और Nokia 8 Sirocco के फेस अनलॉक और कैमरा अपडेट के बारे में पूछा तो उन्होंने इस बात का खुलासा किया.

एचएमडी ग्लोबल कंपनी के चीफ प्रोडक्ट अधिकारी ने यूजर के सवाल का जवाब तुरंत देते हुए कहा कि नोकिया 8 में डेवलपर्स की टीम कई सारे नए फीचर्स, बेहतर कैमरा और एकोर सपोर्ट के लिए काम कर रहे हैं. ये बदलाव ओटीए और एंड्राइड 9.0 पाई के साथ आएंगे. उन्होंने बताया कि एचएमडी ने कैमरे में पहले ही खास अपडेट दे दिए हैं जिससे जल्द ही नोकिया 8 में फेस अनलॉक की सुविधा होगी. बता दें कि पिछले महीने Nokia 8 Sirocco, Nokia 7 plus और Nokia 6.1 में कैमरा 9.0 अप्डेट कर दिया गया था. इसमें अलग अलग कैमरा मोड्स और ब्यटीफाई जैसे फीचर हैं. तीनों स्मार्ट फोन्स में गूगल लेंस सपोर्ट भी है. इससे फोन से खींची गई तस्वीर के समय और अन्य चीजों के बारे में जानकारी मिल सकती है.

बता दें कि नोकिया 8 पिछले साल सितंबर में भारत में रिलीज हुआ था. फोन में 5.3 इंच के डिस्प्ले के साथ 2560×1440 रिजाल्यूशन और कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन है.

लीक हुई Nokia 9 की इमेज, 5 रियर कैमरे के अलावा हो सकते हैं ये खास फीचर्स

HMD Global ने Nokia 6.1 Plus की लॉन्च से पहले घटाई Nokia 6.1 की कीमत, जानिए स्पेसिफिकेशन