नई दिल्ली. बर्लिन में अपने आईएफए इवेंट के बाद, एचएमडी ग्लोबल ने भारत में अपने एक शीर्ष स्मार्टफोन की कीमत में गिरावट की है. नोकिया 8.1 अब 26,999 रुपये की मूल कीमत से नीचे 15,999 रुपये में उपलब्ध है. ध्यान दें कि छूट कंपनी के आधिकारिक ई-स्टोर और 4 जीबी मॉडल पर उपलब्ध है. 6 जीबी मॉडल मूल कीमत 31,999 रुपये से नीचे 22,999 रुपये में उपलब्ध है. नवीनतम कीमत में कटौती के साथ, नोकिया 8.1 अब भीड़-भाड़ वाले मिड-रेंज सेगमेंट में प्रतिस्पर्धा कर रहा है. खरीदने से पहले जानें इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस.

नोकिया 8.1 निकट-स्टॉक एंड्रॉइड यूआई (पाई आउट-ऑफ-द-बॉक्स) प्रदान करता है और गूगल के एंड्रॉइड वन प्रोग्राम का हिस्सा है. इसका मतलब है कि नोकिया 8.1 कम से कम दो साल के ओएस अपग्रेड के लिए योग्य होगा. पहले से ही, नोकिया के पास अपने स्मार्टफोन को फर्मवेयर और सुरक्षा के साथ रखने का एक अच्छा रिकॉर्ड है.

साफ यूआई के अलावा, नोकिया 8.1 विश्वसनीय प्रदर्शन देता है. क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर द्वारा संचालित 4 जीबी रैम के साथ, नोकिया 8.1 आसानी से ग्राफिक के साथ ऐप और गेम को संभाल सकता है. नोकिया 8.1 की 3,500 एमएएच की बैटरी आसानी से एक दिन से ज्यादा चलती है. नोकिया 8.1 का डुअल-रियर कैमरा 12-मेगापिक्सल और 13-मेगापिक्सल सेंसर के साथ आता है. फोन में ओआईएस और फास्ट इमेज प्रोसेसिंग भी है.

लॉन्च के समय नोकिया 8.1 अच्छे दिखने वाले फोन में से एक था. हालांकि तब से स्क्रीन डिजाइन तेजी से विकसित हुआ है. वहीं दूसरी ओर 48 मेगापिक्सेल के साथ कई फोन बाजार में आ गए हैं ऐसे में जो ज्यादा अच्छे कैमरे की उम्मीद कर रहे हैं वो दूसरे फोन के फीचर्स भी देख सकते हैं. जैसे शाओमी रेडमी नोट 7 प्रो में 48 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है. यही कारण है कि नोकिया 8.1 में नवीनतम मॉडलों के साथ प्रतिस्पर्धा करने में मुश्किल हो सकती है.

इसके अलावा, नोकिया अपने 5 सितंबर के इवेंट में 2018 लाइनअप को एक रेंज में अपग्रेड करने के लिए तैयार है. उदाहरण के लिए, नोकिया 7.2 में एक तेज प्रोसेसर और बड़ी बैटरी के साथ एक बड़ा प्रदर्शन अपग्रेड होने वाला है.

OnePlus 7T, OnePlus 7T Pro Launch: वनप्लस 7टी और वनप्लस 7टी प्रो मोबाइल फोन इसी महीने हो सकते हैं लॉन्च, जानें क्या होगी इनकी भारत में कीमत और स्पेसिफिकेशंस

Vivo Z1x Leaks: वीवो जेड1 एक्स मोबाइल फोन के स्पेसिफिकेशंस हुए लीक, 48 मेगापिक्सल कैमरा और स्नैपड्रैगन 712 प्रोसेसर के साथ बहुत कुछ होगा खास

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App