नई दिल्ली. एचएमडी ग्लोबल ने ट्विटर पर पोस्ट करते हुए जानकारी दी है कि नोकिया 4.2 (Nokia 4.2) मोबाइल फोन 7 मई को भारत में लॉन्च होगा. नोकिया 4.2 का एक टीजर भी शेयर किया गया है जिसमें इस मोबाइल फोन का लुक काफी स्टाइलिश नजर आ रहा है. इस स्मार्टफोन में एलईडी पॉवर बटन भी दिया गया है जो कि अब तक के नोकिया के मोबाइल फोनों से अलग है, इससे पहले नोकिया 3.2 में भी इस तरह का फीचर दिया गया था. नोकिया 4.2 (Nokia 4.2) मोबाइल को कुछ दिन पहले नोकिया की ऑफिशियल साइट पर भी लिस्ट करा दिया गया है.

एचएमडी ग्लोबल Nokia 4.2 के साथ Nokia 3.2 को भारत में लॉन्च करने का प्लान बना रही है. नोकिया 3.2 की लॉन्चिंग की डेट को लेकर अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है. नोकिया 4.2 को भले ही भारत में लॉन्च नहीं किया गया है लेकिन स्पेन के बर्सोलिना में आयोजित हुए मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में नोकिया 4.2 के फीचर्स से पर्दा उठाया गया था. इसके साथ ही नोकिया 3.2 के फीचर्स के बारे में भी जानकारी दी गई थी. हालांकि इन दोनों स्मार्टफोन में दमदार फीचर्स बताए गए हैं लेकिन इनकी कीमत को लेकर अभी कोई खुलासा नहीं हुआ है.

नोकिया 4.2 भारत में अभी लॉन्च नहीं हुआ है लेकिन इसके फीचर्स लीक हो गए हैं. इन फीचर्स के अनुसार इस मोबाइल को काफी दमदार बताया जा रहा है. वहीं इसकी कीमत के बारे में बात करें तो भारत में यह स्मार्टफोन दो वेरिएंट के साथ पेश किया जा सकता है. जिसके 2 जीबी रैम की कीमत मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में 169 डॉलर (करीब 11,700 रुपये) बताई गई थी. इसके साथ ही इसके 3 जीबी रैम की कीमत 199 डॉलर (करीब 13,800 रुपये) बताई गई थी. हालांकि भारत में इसकी कीमत क्या होगी इस बात की कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं बताई गई है.

वहीं फीचर्स की बात करें तो इसमें 5.71 इंच का एचडी प्लस डिस्पले दी गई जिसमें आस्पेक्ट रेशियो 19:9 है. प्रोसेसर की बात करें तो इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 439 एसओसी प्रोसेसर है. स्टोरेज के लिए 3 जीबी रैम के साथ 32जीबी इंटरनल स्टोरेज और 2 जीबी रैम के साथ 16 जीबी इंटरनल स्टोरेज दिया गया है. फोटोग्राफी के लिए इसके रियर में 13 मेगापिक्सल और 2 मेगापिकक्सल का ड्यूल कैमरा दिया गया है. वहीं सेल्फी के शौकीनों के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का कैमरा है. इसके साथ ही फोन को पावर देने के लिए 3,000 एमएएच की दमदार बैटरी दी गई है.

Samsung Galaxy A Series Price Cut: सैमसंग गैलेक्सी ए30, गैलेक्सी ए20, गैलेक्सी ए10 मोबाइल फोन हुए 1,500 रुपये तक सस्ते

Realme 3 Open Sale: रियलमी 3 मोबइल फोन को खरीदने के लिए आपको अब नहीं करना होगा इंतजार, फ्लिपकार्ट पर ओपन सेल के लिए हुआ उपलब्ध

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App