नई दिल्ली : आज के समय में वॉट्सऐप एक जरूरी टूल बन गया है, जिसके बिना हमारे कई जरूरी काम रुक सकते हैं. इस बीच मंगलवार की देर रात वॉट्सऐप ने अपने सभी यूजर्स के लिए इन ऐप नोटिफिकेशन भेजा, जिसमें सभी यूजर्स को वॉट्सऐप ऐप की नई टर्म्स ऑफ सर्विस और प्राइवेसी पॉलिसी के बारे में जानकारी दी गई. ऐसे में यह जानकारी सभी वॉट्सऐप यूजर्स के लिए काफी महत्वपूर्ण हो जाती है. तो आइए हम आपको बताते हैं कि वॉट्सऐप ने अपनी नई टर्म्स ऑफ सर्विस और प्राइवेसी पॉलिसी में क्या और कौन से बदलाव किए हैं.

कल देर रात वॉट्सऐप ने अपने यूजर्स को एक नोटिफिकेशन भेजा, यह नोटिफिकेशन दोनों एंड्रॉयड और iOS यूजर्स के लिए रोलआउट किया गया. इस नोटिफिकेशन में कई अहम अपडेट्स दिए गए हैं जिसमें कंपनी ने ये बताया है कि वो यूजर्स का कौन सा डेटा अपने पास रखती है और कैसे बिजनेस फेसबुक होस्टेड सर्विस का इस्तेमाल और वॉट्सऐप चैट को स्टोर करती हैं. वहीं इसमें यूजर्स को फेसबुक के साथ कंपनी की साझेदारी की भी जानकारी दी गई है.

बता दें कि वॉट्सऐप की नई टर्म्स और प्राइवेसी पॉलिसी 8 फरवरी 2021 से लागू हो रही है. अगर कोई वॉट्सऐप यूजर इस पॉलिसी को नहीं मानता है तो उसे इस प्लेटफॉर्म को अलविदा कहना होगा. वॉट्सऐप ने कहा है कि या तो आप हमारी नई टर्म्स ऑफ सर्विस और प्राइवेसी पॉलिसीइस भरोसा करें या हमेशा के लिए अपना अकाउंट डिलीट कर दें.

इसके अलावा नई टर्म्स और प्राइवेसी पॉलिसी के बारे में वॉट्सऐप का कहना है कि, हम आपकी डिवाइस और कनेक्शन की भी जानकारी लेंगे. कोई भी यूजर जब वॉट्सऐप इंस्टाल करेगा तो उसे हमारी सर्विस का इस्तेमाल और उसे एक्सेस देना होगा. इसमें हार्डवेयर मॉडल, ऑपरेटिंग सिस्टम, बैटरी लेवल, ऐप वर्जन, ब्राउजर वर्जन, मोबाइल नेटवर्क, कनेक्शन इंफॉर्मेशन, फोन नंबर, मोबाइल ऑपरेटर, आईपी एड्रेस और बाकी जानकारियां शामिल होंगी . वहीं कंपनी आपका लोकेशन भी लेगी चाहे आप किसी और के साथ शेयर कर रहे हों या फिर कोई आपके साथ. इसे आप बंद भी कर सकते हैं.

Income Tax Return: इनकम टैक्स भरते समय रखें इन 5 बातों का ध्यान, नहीं होगा नुकसान

ITR Last Filling Date: 31 दिसंबर इनकम टैक्स रिटर्न भरने का आखिरी दिन, इन 5 गलतियों पर आ सकता है नोटिस