लॉस एंजेलिस, अमेरिका. मोटोरोला ने अपने पहले फोल्डेबल फ्लिप स्मार्टफोन से गुरुवार को पर्दा उठा दिया है. कैलिफोर्निया के लॉस एंजेलिस में बुधवार को कंपनी ने मोटो रेजर फोन को लॉन्च किया. लॉन्चिंग के बाद कंपनी की ओर से कहा गया है कि मोटो रेजर को जल्द ही भारतीय बाजार में भी उतारा जाएगा. मोटो रेजर 2019 एक फोल्डेबल फ्लिप फोन है, इसका डिजाइन पूर्व के मोटो रेजर की तरह ही दिया गया है. इस फोन में एक बड़ी मेन स्क्रीन दी गई है, उसे फोल्ड करने के बाद बाहर की ओर एक छोटी स्क्रीन दी गई है.

Moto Razr 2019 की कीमत-
मोटोरोला ने मोटो रेजर 2019 फोन की कीमत 1500 यूएस डॉलर रखी है जो कि भारतीय मुद्रा में करीब 1,10,000 रुपये है. फिलहाल इसे सीमित बाजारों में बेचा जाएगा लेकिन इसे जल्द ही ग्लोबल मार्केट में भी बिक्री के लिए उतारा जाएगा.

जल्द ही भारत में भी यह फोन उपलब्ध होगा. हालांकि तारीख के बारे में अभी तक खुलासा नहीं हुआ है. मगर अलग-अलग बाजारों में कंपनी मोटो रेजर 2019 के दाम अलग-अलग रख सकती है. भारत में मोटो रेजर 2019 के लिए मोटोरोला की वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन भी शुरू हो गए हैं.

Moto Razr 2019 के स्पेसिफिकेशंस-
मोटो रेजर 2019 का पूरा डिजाइन पुराने मोटो रेजर जैसा ही है. हालांकि इसमें सब कुछ पूरी तरह बदल दिए हैं. मोटो रेजर 2019 में 6.2 इंच की OLED एचडी प्लस फ्लेक्सिबल स्क्रीन दी गई है, जो कि आधी फोल्ड हो जाती है. फोल्ड होने के बाद स्क्रीन में किसी तरह का गैप नहीं दिखता है. इसे काफी बारीक तरीके से डिजाइन किया गया है.

स्क्रीन के नीचे की तरफ फिंगरप्रिंट सेंसर भी मौजूद है. मेन स्क्रीन के अलावा फोन के बाहर की तरफ 2.7 इंच की एक छोटी डिस्प्ले भी दी गई है. जिसमें कॉल उठाना, नोटिफिकेशन देखना, म्यूजिक प्ले और सेल्फी लेने जैसे बेसिक काम हो सकते हैं.

यदि आपने फोन को फोल्ड कर रखा है और छोटी यानी क्विक व्यू स्क्रीन पर कुछ देख रहे हैं. उसी दौरान आप फोन को अनफोल्ड करते हैं तो जो आप क्विक व्यू स्क्रीन पर देख रहे हैं वो मेन स्क्रीन पर खुल जाएगा. आपको दोबारा एप्लीकेशन खोलने की जरूरत नहीं होगी.

मोटोरोला मोटो रेजर में स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर लगा है. ग्राहकों को 6 जीबी रैम के साथ 128 जीबी का इंटरनल स्टोरेज मिल रहा है. यह फोन एंड्रॉयड 9 पाई वर्जन पर काम करता है. मोटो रेजर में 2,510mAh की बैटरी दी गई है, जो कि 15W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है. इस फोन में यूएसबी टाइप-सी पोर्ट की सुविधा दी गई है.

Moto Razr 2019 कैमरा-
मोटोरोला मोटो रेजर 2019 में दो कैमरे दिए गए हैं. बाहर की तरफ छोटी स्क्रीन के ऊपर 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. जिसमें बेहतर नाइट मोड दिया गया है. कम लाइट वाले स्थिति में भी इस कैमरे से अच्छी फोटोज क्लिक की जा सकती हैं. इसके अलावा फोन की मेन स्क्रीन पर सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए अलग से 5 मेगापिक्सल का कैमरा भी मौजूद है.

Also Read ये भी पढ़ें-

सैमसंग गैलेक्सी फोल्डेबल स्मार्टफोन की भारत में कीमत 1.64 लाख, जानें स्पेसिफिकेशंस

वनप्लस 8 प्रो मोबाइल फोन में होगी ड्यूल होल पंच डिस्प्ले और क्वैड रियर कैमरा सेटअप, फीचर्स हुए लीक