नई दिल्ली. Mobile Phones Launch India in July 2019: भारत में स्मार्टफोन का बाजार तेजी से प्रगति कर रहा है. इसी को देखते हुए तमाम मोबाइल फोन निर्माता कंपनियां एक के बाद एक फोन लॉन्च कर रही हैं. ग्राहकों के बीच भी हर समय उत्सुकता बनी रहती है कि आगामी दिनों में कौनसी कंपनी किन फीचर्स के साथ कौनसा स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है. जुलाई का महीना शुरू हो चुका है और हम आपको बता रहे हैं कि जुलाई 2019 में भारत में कौन-कौन से मोबाइल लॉन्च होने जा रहे हैं, इनकी कीमत क्या होगी और इनमें ग्राहकों क्या-क्या फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस मिलेंगे. इस महीने चाइनीज स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां अपने अपकमिंग फोन को इंडियन मार्केट में उतारने जा रही हैं, जिसमें रियलमी एक्स (Realme X), शाओमी रेडमी के20 प्रो (Redmi K20 Pro), शाओमी रेडमी 7ए (Xiaomi Redmi 7A) और वीवो जेड1 प्रो (Vivo Z1 Pro) जैसे मोबाइल शामिल हैं.

Realme X India Launch, Price, specifications:
चाइनीज ब्रैंड रियलमी भारत में जुलाई महीने में पॉप सेल्फी कैमरा वाला रियलमी एक्स मोबाइल फोन लॉन्च करने जा रहा है. इस फोन को चीन में पहले ही लॉन्च कर दिया गया है. रियलमी एक्स के स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो इसमें 6.5 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले, स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर, 3,765mAh की बैटरी लगी है.

रियलमी एक्स फोन में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें बैकसाइड 48 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल के दो कैमरे लगे हैं. वहीं फ्रंट में 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है. इस फोन में डिस्प्ले के अंदर ही फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है. भारत में रियलमी एक्स की कीमत 15,000 रुपये के करीब रहने वाली है और 4 जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया जा सकता है.

Xiaomi Redmi K20, Redmi K20 Pro India Launch, Price, Specifcations:
शाओमी जुलाई महीने में भारत में अपने दो फ्लैगशिप फोन रेडमी के20 और रेडमी के20 प्रो को लॉन्च करने जा रहा है. दोनों ही फोन में 6.39 इंच की डिस्प्ले होगी और ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप लगा होगा. जिसमें पीछे की तरफ 48 मेगापिक्सल, 8 मेगापिक्सल और 13 मेगापिक्सल के तीन सेंसर होंगे. वहीं फ्रंट में 20 मेगापिक्सल का पॉप-अप सेल्फी कैमरा दिया जाएगा. फोन में 4,000mAh की बैटरी दी जाएगी.

रेडमी के20 में स्नैपड्रेगन 790 प्रोसेसर के साथ आएगा जबकि रेडमी के20 प्रो फोन में स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर दिया जाएगा. दोनों मोबाइल फोन को भारत में 17 जुलाई को लॉन्च करने की बात कही जा रही है. रेडमी के20 प्रो की कीमत 25,000 रुपये के करीब रहने के आसार हैं.

Vivo Z1 Pro India Launch, Price, Specifications:
वीवो जेड1 प्रो मोबाइल फोन को भारत में 3 जुलाई 2019 को भारत में लॉन्च किया जा रहा है. इस फोन में में 6.53 इंच की पंच-होल एलसीडी पैनल डिस्प्ले होगी. साथ ही क्वालकौम स्नैपड्रैगन 712 प्रोसेसर लगा होगा. इसमें 5,000mAh की बैटरी, 4जीबी रैम, 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज होगा.

वीवो जेड1 प्रो फोन के कैमरे की बात करें तो इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप आने वाला है, जिसमें 16 मेगापिक्सल, 8 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल के तीन कैमरा सेंसर लगे होंगे. वहीं फ्रंट में 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया जाएगा. इस फोन में 4K वीडियो रिकॉर्डिंग भी की जा सकेगी. वीवो जेड1 प्रो की भारत में कीमत 20,000 रुपये के करीब रहेगी.

Xiaomi Redmi 7A India Launch, Price, Specifications:
शाओमी इस महीने एक किफायती स्मार्टफोन भी भारत में लॉन्च करने जा रहा है. रेडमी 7ए मोबाइल फोन को 4 जुलाई को भारत में उतारा जाएगा. यह फोन चीन में पहले ही लॉन्च किया जा चुका है. हालांकि भारत में लॉन्च होने वाले मॉडल में कुछ बदलाव किए जा सकते हैं. रेडमी 7ए के चाइनीज वेरिएंट की बात करें तो इसमें 5.45 इंच की डिस्प्ले, क्वालकोम स्नैपड्रैगन 439 प्रोसेसर, 4,000mAh की बैटरी दी गई है. साथ ही फोन में 13 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल सेंसर के साथ ड्यूल रियर कैमरा सेटअप लगा है. रेडमी 7ए फोन की भारत में कीमत 7 से 8 हजार रुपये के करीब रहने वाली है.

Vivo Y12 3GB RAM Variant: वीवो वाई12 का 3 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज मॉडल भारत में हुआ लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशंस

Samsung Galaxy A80 Launch: सैमसंग ए80 भारत में जुलाई में होगा लॉन्च, इनफिनिटी डिसप्ले और रोटेटिंग कैमरा सिस्टम जैसे मिलेंगे शानदार फीचर्स

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App