Wednesday, February 1, 2023
spot_img

मोबाइल की Battery चलेगी 2 दिन से ज्यादा, बस कर लें ये 5 सेटिंग

Smartphone Battery Boost: आज के समय में स्मार्टफोन तो हर कोई चलाता है और लगभग हर किसी को एक परेशानी का सामना करना पड़ता है…और यह है मोबाइल की Battery का जल्दी खत्म हो जाना… ऐसे में अगर आपके स्मार्टफोन की Battery भी जल्दी खत्म हो जाती है और लंबे समय तक नहीं चलती है तो इनख़बर के इस लेटेस्ट टेक ब्लॉग में हम आपको कुछ आसान से टिप्स बताने वाले हैं जिसे अपनाने के बाद आप अपने मोबाइल की Battery Boost करने में कामयाब हो जाएंगे।

 

• आपको अपने मोबाइल को वाइब्रेशन नोटिफिकेशन पर करने से बचाना चाहिए। ऐसा इसिलए क्योंकि जितनी बार भी आपके फ़ोन में मेसेज, कॉल आदि का नोटिफिकेशन आता है और वो वाइब्रेट होता है और इसके चलते आपके फ़ोन की बैटरी की खपत बहुत बढ़ जाती है.

 

• अगर आपको गाने सुनना पसंद है और आप इंटरनेट पर वीडियोज आदि भी देखना पसंद करते हैं तो आप इसके लिए हमेशा हेडफोन या फिर एयर फोन का इस्तेमाल करें। ऐसा करने से आपकी बैटरी कम खर्च होती है और वहीं दूसरी ओर अगर आप बिना हेडफोन या फिर एयर फोन के गाने सुनते हैं तो आपकी बैटरी जरूरत से ज्यादा खर्च होती है.

 

• अपने मोबाइल फ़ोन को चार्ज करने के दरमियान अगर आप गेमिंग करते हैं तो आप ऐसा करना बंद कर दें. ऐसा इसलिए क्योंकि चार्जिंग के समय आपके फ़ोन की बैटरी हीट करती है और इस दरमियान आप अगर गेमिंग करते हैं तो आपके फ़ोन की बैटरी जरूरत से ज्यादा गर्म हो सकती है और इससे आपका फ़ोन ख़राब भी हो सकता है.

 

• चाहे आपके फ़ोन की बैटरी लाइफ बढ़ानी हो या फिर मोबाइल को सुपरफास्ट बनाना हो. आप अपने फोन से बेकार फाइल्स को डिलीट कर दें. ऐसा इसलिए क्योंकि स्मार्टफोन में मौजूद गैरजरूरी फाइल्स से आपके फ़ोन के प्रोसेसर पर काफी ज्यादा प्रेशर पड़ता है जिससे फ़ोन के काम करने की गति पर प्रभाव पड़ता है और नतीजतन फोन की लाइफ कम हो जाती है.

 

 

यह भी पढ़ें

 

 

 

 

Latest news