नई दिल्ली: अगर आप भी माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस यूजर हैं तो सावधान हो जाइए क्योंकि दुनियाभर में माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस यूजर्स हैकर्स के निशाने पर हैं. माइक्रोसॉफ्ट के मुताबिक हैकर्स ने 62 देशों के माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस यूजर्स को टार्गेट किया है. जानकारी के मुताबिक हैकर्स दिसंबर 2019 से एम एस यूजर्स को निशाना बना रहे हैं. जानकारी के मुताबिक कोरोना संकट का फायदा उठाते हुए हैकर्स फिशिंग ईमेल के जरिए लोगों को अपना शिकार बनाने की कोशिश कर रहे हैं. माइक्रोसॉफ्ट की तरफ से अपने यूजर्स से कहा गया है कि किसी भी तरह के फर्जी ईमेल से सावधान रहें.

माइक्रोसॉफ्ट ने अपने ब्लॉग पोस्ट में कहा है कि फिशिंग कैंपेन को काफी बड़े स्तर पर अंजाम देने की कोशिश की जा रही थी जिसकी चपेट में लाखों उपभोक्ता आ सकते हैं. माइक्रोसॉफ्ट के मुताबिक जालसाजों ने एक हफ्ते में ही कई लाख Microsoft Office 365 यूजर्स के अकाउंट में सेंध लगाकर डाटा चुराने की कोशिश की है. कहा गया है कि इस हैकिंग से बिजनेसमैन और वायर ट्रांसफर के डाटा पर हैकर्स की सबसे ज्यादा नजर है.

हालांकि माइक्रोसॉफ्ट ने अपने ब्लॉग पोस्ट में ये भी बताया है कि कोर्ट से अनुमति लेकर हैकर्स की तरफ से इस्तेमाल किए जा रहे डोमेन को टेक ओवर कर लिया गया है जिसका इस्तेमाल फिशिंग ईमेल भेजने को लिए किया जा रहा था.

माइक्रोसॉफ्ट के मुताबिक हैकर्स यूजर को फंसाने के लिए फर्जी डोमेन्स का इस्तेमाल करके ईमेल करते हैं जिनमें वह खुद को किसी बड़ी कंपनी का कर्मचारी बताते हैं. इसके बाद ईमेल के जरिए हैकर्स कस्टमर को ऐप्लीकेशंस भेजते हैं. माइक्रोसॉफ्ट के मुताबिक ये ऐप्लीकेशंस काफी फैमिलियर लुकिंग होते हैं जिसके झांसे में आकर ग्राहक अपना एमएस ऑफिश 365 के अकाउंट का एक्सेस हैकर्स को दे बैठते हैं.

HDFC Bank Net Banking and Mobile Apps Fail: किस आधार पर डिजिटल इंडिया की बात करते हैं पीएम नरेंद्र मोदी जब तीन दिन से एचडीएफसी बैंक का सर्वर है डाउन

WhatsApp Security Audit: व्हाट्सएप की चैट हैक होने के बाद सरकार तैयार कर रही सुरक्षा ऑडिट प्लान

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर