नई दिल्ली. शाओमी कुछ समय के लिए ऐप और सेवाएं दे रहा है. अब एमआई क्रेडिट सेवा के साथ फाइनेंस सेक्टर में भी प्रवेश कर रहा है. एमआई क्रेडिट की घोषणा कुछ समय पहले की गई थी लेकिन यह सेवा अब सभी एंड्रॉइड फोन उपयोगकर्ताओं के लिए पूरी तरह से उपलब्ध है. कहा जा रहा है कि एमआई क्रेडिट सेवा ओएस का मुख्य उद्देश्य 5 मिनट के अंदर पर्सनल लोन की मदद करना है जिसमें लोन प्राप्त करने की सभी प्रक्रियाएं शामिल होंगी. उपयोगकर्ता गूगल प्ले स्टोर पर जाकर एमआई क्रेडिट ऐप डाउनलोड कर सकते हैं. बता दें कि एमआई क्रेडिट एमआई पे से अलग है. एमआई पे, यूपीआई- आधारित पैसे के लेनदेन के लिए शाओमी का अपना ऐप है. ये पेटीएम और फोन पे की तरह काम करता है.

एमआई क्रेडिट अलग है और इसका लेन-देन से कोई लेना-देना नहीं है. एमआई क्रेडिट को इसलिए लॉन्च किया गया है ताकि ऋणदाता लंबे इंतजार के बिना उपयोगकर्ताओं को पर्सनल लोन जल्दी से दे सकते हैं. शाओमी ने उपयोगकर्ताओं के लिए सेवा को आसान बनाने की कोशिश की है. एमआई क्रेडिट से यूजर्स पर्सनल लोन जल्दी ले पाएंगे. उपयोगकर्ता आसानी से लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं और वास्तविक समय में अप्रूवल प्राप्त कर सकते हैं. शाओमी ने लोन की ब्याज दर कम करने का वादा किया है. केवाईसी वेरिफिकेशन की पूरी प्रक्रिया, ई-मैनडेट्स के माध्यम से चुकाना और पैसे का वितरण डिजिटल तरीके से किया जाता है. इसलिए, उपयोगकर्ताओं को कागजी कार्रवाई के झंझटों से गुजरने की जरूरत नहीं है.

एमआई क्रेडिट के लिए शाओमी का मकसद है कि उपयोगकर्ता 5 मिनट के अंदर पर्सनल लोन मिले. यह सीधे बैंक के साथ ऐसा करने की तुलना में बहुत तेज है. उधारदाताओं और उपयोगकर्ताओं दोनों के लिए इसे आसान बनाने के लिए, ऐप क्रेडिट स्कोर रेटिंग के साथ आता है, जिसके आधार पर आप कितनी जल्दी ब्याज के साथ अपना कर्ज चुकाते हैं इसकी जानकारी मिलेगी. डेटा की गोपनीयता पर शाओमी का कहना है कि यह भारतीय डेटा केंद्रों में एन्क्रिप्टेड प्रारूप में सभी डेटा को इकट्ठा करता है. एमआई क्रेडिट पहले से ही कुछ समय के लिए पायलट परीक्षण पर रहा था और शाओमी का कहना है कि इस अवधि के दौरान उसने 28 करोड़ से अधिक कर्ज का सफलतापूर्वक दिया है. कहा गया है कि 20 प्रतिशत उपयोगकर्ताओं ने 1 लाख रूपए तक कर्ज मांगा.

Also read, ये भी पढ़ें: Xiaomi Mi Note 10 Launch Date: शाओमी एमआई नोट 10 स्मार्टफोन भारत में 108 मेगापिक्सल कैमरे के साथ बहुत जल्द होगा लॉन्च

Samsung Galaxy A 2020: सैमसंग गैलेक्सी ए सीरीज 2020 का पहला स्मार्टफोन 12 दिसंबर को होगा लॉन्च

Jio Airtel Vodafone Idea Tariff Hike: जियो के नए प्लान्स होंगे एयरटेल और वोडाफोन आइडिया से 20 प्रतिशत सस्ते!

Vivo V17 India Launch: वीवो वी17 मोबाइल फोन की भारत में लॉन्चिंग 9 दिसंबर को, जानें संभावित स्पेसिफिकेशंस और कीमत

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App