Thursday, December 1, 2022

छटनी के बाद Facebook को लगने वाला है एक और झटका! ज़ुकरबर्ग छोड़ रहे meta ?

नई दिल्ली. एलन मस्क की ट्विटर डील के बाद दुनिया के टॉप सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इस समय बड़ी मुश्किल घड़ी से गुज़र रहे हैं. दिग्गज तक कंपनियां इस समय अपने कर्मचारियों की छटनी कर रही हैं. मेटा और ट्विटर ने अब तक अपने हज़ारों कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है. ऐसे में, अब इस छटनी में गूगल का भी नाम आ रहा है, कहा जा रहा है कि गूगल की पैरेंट कंपनी अल्फाबेट भी कर्मचारियों की छटनी करने की तैयारी कर रही है. हालांकि, एक ताजा रिपोर्ट ने पूरी दुनिया को चौंका दिया, दरअसल, कुछ दिन पहले ही रिपोर्ट में दावा किया गया कि फेसबुक के CEO मार्क जुकरबर्ग अगले साल अपने पद से इस्तीफ़ा देने वाले हैं. इस खबर के सामने आते ही लोग अलग-अलग तरह के कयास लगा रहा थे, ऐसे में अब मेटा ने इस संबंध में जानकारी दी है.

टेक की दुनिया में इस समय स्थिति ठीक नहीं चल रही है. ट्विटर से शुरू होकर छंटनी का ये मामला फेसबुक तक पहुँच गया और अब ये मामला गूगल तक जा रहा है, हालांकि ट्विटर और फेसबुक में अब तक की सबसे बड़ी छंटनी हुई. ऐसे में, अब मार्क जुकरबर्ग के अगले साल इस्तीफा देने की खबर सामने आने पर एक बार फिर से टेक गलियारों में हड़कंप मच गया. हालांकि, कंपनी के एक प्रवक्ता ने ट्वीट करते हुए जुकरबर्ग के इस्तीफा देने की बात को गलत बताया है उनका कहना है कि जुकरबर्ग का ऐसा कोई प्लान नहीं है.

मेटा नहीं छोड़ रहे ज़ुकरबर्ग

रिपोर्ट्स में कहा जा रहा था कि मेटा के सीईओ अगले साल अपने पद से इस्तीफा दे देंगे लेकिन अब इसके जवाब में फेसबुक प्रवक्ता एंडी स्टोन ने इसे गलत बताया है और कहा है कि फेसबुक से भारी संख्या में कर्मचारियों को निकालने की वजह से जुकबर्ग को पिछले कुछ हफ्तों में चौतरफा आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था जिसके चलते ऐसी अफवाहें उड़ने लगी कि ज़ुकरबर्ग फेसबुक छोड़ रहे हैं.

 

सत्येंद्र जैन का तिहाड़ जेल से नया वीडियो वायरल, मसाज के बाद शाही खाना खाते दिखे AAP नेता

Layoffs: अब HP करेगा बड़े स्तर पर कर्मचारियों की छंटनी, Tech Companies से उठ रहा लोगों का भरोसा

Latest news