नई दिल्लीः 14वें ऑटो एक्सपो 2018 की शुरुआत हो चुकी है.दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनियों नई कारें पेश करना शुरू कर दी हैं. मारुति सुजुकी ने कॉन्सेप्ट फ्यूचर एस कार पेश की. भारत में यह कार इसी साल के अंत में लॉन्च होने की उम्मीद है. यह एक कॉम्पैक्ट एसयूवी होगी. भारत में मारुति की विटारा ब्रेजा कॉम्पैक्ट एसयूवी काफी लोकप्रिय है. मारुति ने सिलेरियो एक्स, इग्निस और अर्टिगा आदि गाड़ियों के फेसलिफ्ट वेरियंट्स भी पेश किए.

मारुति की नई कॉम्पैक्ट एसयूवी के कॉन्सेप्ट मॉडल के लॉन्च पर कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ केनिची आयुकावा ने बताया कि भारतीय कार ग्राहकों को कॉम्पैक्ट कार खासा पसंद होती है. ऐसी कारों को नए डिजाइन की जरूरत होती है जिससे कार और डायनैमिक लगे. उन्होंने बताया कि हमने नई कॉम्पैक्ट एसयूवी का डिजाइन काफी बोल्ड रखने के साथ इंटीरियर को भी काफी अट्रैक्टिव बनाया है.

कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ केनिची आयुकावा के मुताबिक मारुति की यह नई गाड़ी निश्चित तौर पर SUV की अगली जनरेशन के लिए बेहतरीन साबित होगी. बता दें कि मारुति ने इस गाड़ी को काफी ऊंचा रखा है साथ ही ग्राउंड क्लियरेंस भी जबर्दस्त है. इसके मॉडल को कंपनी ने हेडक्वॉटर्स के डिजाइनर्स किया है.

यह भी पढ़ें- TVS Apache 310 को टक्कर देने आ रही है हीरो मोटोकॉर्प की Hero XF3R स्पोर्ट्स बाइक

मारुति सुजुकी ने लॉन्च की Celerio Tour H2, जानें फीचर्स और कीमत

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App