Tuesday, November 29, 2022

मार्क जुकरबर्ग का बड़ा फैसला, WhatsApp में नहीं ले सकेंगे स्क्रीनशॉट

नई दिल्ली: WhatsApp में लोगों की सिक्योरिटी के लिए खासकर view once फीचर दिया है जो कि इमेज और वीडियो के लिए है, लेकिन लोग इसका गलत फायदा उठा रहे हैं। व्यू वन्स फीचर के साथ भेजे गए मैसेज का कुछ यूजर्स स्क्रीनशॉट ले रहे हैं।

मेटा के स्वामित्व वाला इंस्टैंट मैसेजिंग मोबाइल एप WhatsApp लगातार कई तरह के बदलाव कर रहा है। कंपनी ने एक बड़े फीचर का एलान किया है जिससे कई यूजर्स टेंशन में आ गए हैं। मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने बताया कि वे WhatsApp की सिक्योरिटी को अब और मजबूत करने जा रहे हैं। मार्क जुकरबर्ग के अनुसार WhatsApp के यूजर्स अब किसी चैट का स्क्रीनशॉट नहीं ले सकेंगे। इसकी टेस्टिंग आईओएस के साथ एंड्रॉयड के बीटा वर्जन पर भी हो रही है।

अब चैट का नहीं ले सकेंगे स्क्रीनशॉट

मार्क जुकरबर्ग ने बताया कि व्हाट्सएप में हमने लोगों की सिक्योरिटी के लिए खासकर view once फीचर दिया है जो कि इमेज और वीडियो के लिए है, लेकिन लोग इसका गलत फायदा उठा रहे हैं। व्यू वन्स फीचर के साथ भेजे गए मैसेज का कुछ यूजर्स स्क्रीनशॉट ले रहे हैं। कंपनी इसे बंद करने की तैयारी कर रही है। नए अपडेट के होने के बाद उन मैसेज का स्क्रीनशॉट नहीं ले सकेंगे जिन्हें व्यू वन्स फीचर के साथ भेजा गया होगा। बता दें कि नॉर्मल चैट के स्क्रीनशॉट लेने में कोई मनाही नहीं रहेगी। नए फीचर के बारे में WABetaInfo ने भी जानकारी दी है।

बिना जानकारी दिए छोड़ सकेंगे ग्रुप

व्हाट्सएप एक और नए फीचर पर काम कर रहा है जिसके आने के बाद यदि आप किसी ग्रुप में शामिल हैं और जब उस ग्रुप को छोड़ते हैं तो इसकी जानकारी उस ग्रुप में किसी को नहीं होगी। अभी व्हाट्सएप ग्रुप को छोड़ने पर सभी यूजर्स को नोटिफिकेशन मिलता है। WhatsApp कंपनी एक और नए फीचर पर काम कर रही है। नए अपडेट के बाद जैसे ही आप किसी ग्रुप में ज्वाइन करेंगे तो आपका नंबर डिफॉल्ट रूप से हाइड रहेगा यानी आप ग्रुप में रहते हुए भी आपका नंबर किसी को नहीं दिखेगा, आप चाहें तो अपनी इच्छा से अपने नंबर को किसी ग्रुप में शेयर कर सकेंगे।

Latest news