न्यूयॉर्कः भारत में तेजी से बढ़ते स्मार्टफोन मार्केट में हर कंपनी ज्यादा से ज्यादा ग्राहक बनाने के लिए रोज नए स्मार्टफोन और गियर लॉन्च कर रही है. इसी क्रम में चीन की फेमस कंपनी लेनोवो ने अपने तीन नए प्रॉडक्ट लॉन्च किए हैं जिसमें लैपटॉप/टैबलेट, वीआर सेट, और स्मार्टहोम डिवाइस हैं. लेनोवो ने लाग वेगास में चल रहे कन्ज्यूमर इलैक्ट्रानिक शो 2018 में लॉन्च किया है. कंपनी ने पीसी, वीआर और स्मार्ट डिवाइस , साल की दूसरी तिमाही में बाजार में लॉन्च करेगी. ये घोषणा कंपनी के वाइस प्रेसिडेंट मैट बरेडा ने की. बरेडा ने कहा कि हमारे लॉन्च किए हुए प्रॉडक्ट मार्केट में गेम चेंजर की भूमिका निभाएंगे.

लास वेगास में इलैक्ट्रॉनिक शो में लेनोवो मिसक्स 630 नाम से लैपटॉप कम टैबलेट लॉन्च किया है. ये क्ववाडकॉम के स्नैपड्रैगन 835 मोबाइल पीसी प्लेटफॉर्म पर चलता है. कंपनी ने इसकी कीमत 799.99 डॉलर रखी है यानि की ये भारतीय मार्केट में करीब 51 हजार रुपए में उपलब्ध होगा. लेनोवो का ये लैपटॉप विंडो 10 पर आधारित है. इसकी स्क्रीन 12.3 इंच की है इसके अलावा कंपनी इसमें 20 घंटे का फुल विडियो प्लेबैक का दावा भी कर रही है.

इलैक्ट्रॉनिक शो में लेनोवो का दूसरा प्रॉडक्ट एक होम डिवाइस है जिसको स्मार्ट डिस्प्ले का नाम दिया गया है. जैसा की नाम से ही जाहिर हो रहा है ये डिवाइस आपकी आवाज से ऑपरेट होगा . ये क्वाडकॉम के एसडीए 624 एसओसी चिप प्लेटफॉर्म पर चलेगा. ये डिवाइस 10 इंच के शानदार डिस्प्ले के साथ आएगा. इसकी कीमत 249.99 डालर होगी जो भारतीय बाजार के हिसाब से करीब 16 हजार रुपए है. साथ ही कंपनी ने इसका दूसरा वर्जन भी लॉन्च किया है जो 8 इंच की स्क्रीन के साथ आता है जिसकी कीमत 199.99 डॉलर यानी करीब 13 हजार रुपए के आसपास है.

इलैक्ट्रॉनिक शो में तीसरे प्रॉडक्ट के रुप में कंपनी ने मीराज सोलो के नाम से वीआर सेट लॉन्च किया है. इस वीआर सेट में एक कैमरा यूनिट अलग से दिया गया है जिससे आप मोबाइल के जरिए तस्वीरें लाइव अपलोड कर सकते हैं. इसमें डेड्रीम तकनीक का प्रयोग किया गया है जो यूजर्स को 180 डिग्री तक के वीडियो कैप्चर करने में हेल्प करता है.

Xiaomi ने भारत में 30 दिनों में बेचे 10 लाख से ज्यादा Redmi 5A स्मार्टफोन