नई दिल्ली. 12 सिंतबर की मध्यरात्री एप्पल कंपनी ने आईफोन X के तीन नए वेरियंट iPhone XS, iPhone XS Max और iPhone XR कैलिफोर्निया के स्टीव जॉब्स थियेटर में इवेंट के दौरान लॉन्च कर दिए हैं. कंपनी ने iPhone XR की कीमत 749 डॉलर यानी करीब 54 हजार रुपए के साथ तीनों में सबसे कम कीमत वाला iPhone X वेरियंट लॉन्च किया है. जबकि iPhone XS के लिए आपको 999 यानी करीब 72 हजार रुपए और iPhone XR Max के लिए 1099 डॉलर यानी करीब 80 हजार रुपए खर्च करने पड़ सकते हैं.

गौरतलब है कि आईफोन के ये तीनों मॉडल पहले से ज्यादा अपग्रेडिड और फीचर्स में भरपूर बताए जा रहे हैं. 19 सितंबर में इन फोन्स का अमेरिका के बाजारों में प्री ऑर्डर शुरु होगा. वहीं इन तीनों की बिक्री भारत समेत 21 देशों में 28 सितंबर से शुरू होगी. आपको बता दें कि एप्पल ने इस इवेंट के दौरान स्मार्ट वॉच 4 भी लॉन्च की है. जो पिछली स्मार्ट वॉच से फीचर्स के मामले में ज्यादा अच्छी होगी.

ये हैं iPhone XS, iPhone XS Max के फीचर्स
iPhone XS Max और iPhone XS वेरियंट में एप्पल कंपनी ने नॉच डिस्प्ले दिया है. 5.8 इंच की सुपर रेटीना OLED डिस्प्ले iPhone XS और 6.5 इंच की बड़ी स्क्रीन iPhone XS Max में दी गई है. दोनों मॉडल A12 Bionic प्रोसेसर के साथ उतारे गए हैं. दोनों में डस्ट और वॉटर रेसिस्टेंट फीचर दिया गया है, वहीं क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 एसओसी चिपसेट दी गई है. इसके साथ ही iPhone XS में 12 मेगापिक्सल का वाइड एंगल कैमरा दिया गया है.

ये हैं iPhone XR के फीचर्स
वहीं अगर आईफोन XR की बात करें तो एप्पल ने इस फोन में 6.1 इंच LCD की लिक्विड रेटीना डिस्प्ले दी है. लेकिन इस वेरियंट में बाकी दोनों आईफोन के मॉडलों की तरह 3D टच नहीं दिया गया है. हालांकि इसकी जगह हैपटिक टच फीचर को जगह मिली है. iPhone XR में 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा मिलेगा. वहीं A12 Bionic चिपसेट भी बाकी दोनों आईफोन्स की तरह इस फोन में दिया गया है.

एप्पल iPhone Xs iphone Xs max और iphone Xr लॉन्च, जानें भारत में कब शुरु होगी बिक्री

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App