नई दिल्ली. रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी जल्द ही जियो फोन 3 लॉन्च करेंगे. टेक वेबसाइट जीएसएम एरिना ने यह जानकारी दी है. यह जियो फोन और जियो फोन 2 के बाद कंपनी का तीसरा फोन होगा. रिपोर्ट्स के मुताबिक जियो फोन 3 टच स्क्रीन स्मार्टफोन होगा, जिसकी डिस्प्ले 5 इंच होगी. इसमें 2 जीबी रैम और 64 जीबी की इंटरनल मेमोरी दी जाएगी.

माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए इसे बढ़ाया भी जा सकता है. जियो फोन 2 में 512 एमबी रैम और 4 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई थी. जियो फोन 3 में 5 मेगापिक्सल बैक और 2 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा होगा. इस फोन की कीमत 4500 रुपये हो सकती है. यह फोन किस चिपसेट पर चलेगा, फिलहाल यह मालूम नहीं चल पाया है.

यह भी साफ नहीं है कि जियो फोन और जियो फोन 2 की तरह जियो फोन 3 में KaiOS ऑपरेटिंग सिस्टम होगा या इस बार रिलायंस एंड्रायड की ओर जाएगा. अटकलों की मानें तो जियो फोन 3 एंड्रॉयड गो पर भी चल सकता है. यह फोन जून 2019 तक लॉन्च होने की उम्मीद है. जुलाई से इसकी प्री-बुकिंग भी शुरू हो सकती है और फोन अगस्त में जियो की वेबसाइट और रिलायंस डिजिटल स्टोर पर भी आ सकता है.

जियो फोन 2 में क्या खासियतें थीं: जियो फोन 2 में QWERTY की पैड दिया गया था. इस फोन का लुक बहुत हद तक ब्लैकबेरी फोन से मिलता-जुलता है. इस फोन में क्वर्टी कीपैड के अलावा नेविगेशन के लिए 4वे बटन भी दिया गया है. जियो फोन 2 में डबल सिम स्लॉट थे. जियो फोन में सिर्फ सिंगल सिम स्लॉट था. जियो फोन में ऐप सपोर्ट नहीं था. लेकिन यूजर्स जियो फोन 2 में फेसबुक, यू-ट्यूब और वॉट्सऐप चला सकते हैं. इन्हें ऐप स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है.

Airtel New Prepaid Plan: जियो को टक्कर देने के लिए एयरटेल लाया 1,699 रुपये का सालाना प्लान, मिलेगा 365 जीबी डाटा

Anil Ambani Reliance Insolvency: अनिल अंबानी की रिलायंस ने एनसीएलटी में दी दिवालिया होने की अर्जी

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App