नई दिल्लीः रिलायंस जियो फोन 2 (Jio Phone 2) आज दोपहर 12 बजे से शुरू होने वाली है. जियो फोन 2 खरीदने के इच्छुक लोग उनके लिए आज पहला मौका होगा ये फोन खरीदने का. क्योंकि यह एक फ्लैश सेल है इसलिए सेल में रिलायंस की तरफ से लिमिटेड स्टॉक ही उपलब्ध कराया जाएगा. रिलायंस जियो के पिछले साल आए जियो फोन के मुकाबले इस बार कंपनी ने इस जियो फोन 2 की कीमत पहले वाले से दोगुनी रखी है. जो ग्राहक पहली फ्लैश सेल में इस फोन को खरीद लेंगे उनको सात कामकाजी दिनों में फोन की डिलीवरी कर दी जाएगी. इसके अलावा कंपनी ने एक अन्य विकल्प भी दिया है जिसमें ग्राहक अपने नजदीकी रिटेलर से इस फोन को प्राप्त कर सकते हैं.

रिलायंस जियो के इस जियो फोन 2 में QWERTY की बोर्ड दिया गया है और यह फोन काई ओएस पर चलता है. कंपनी की तरफ से पिछले फोन के मुकाबले इस फोन की कीमत दोगुना करते हुए 2,999 रुपये रखी गई है. इसके अलावा कंपनी के पहले 4G जियो फोन की तरह इस फोन पर किसी भी तरह के रिफंड का विकल्प नहीं दे रही. रिलायंस जियो जियो फोन 2 को फ्लैश सेल के लिए Jio.com पर लिस्ट किया गया है.

रिलायंस जियो फोन 2 के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स
Jio Phone 2 में पहले वाले फोन के मुकाबले 2.4 इंच का क्यूवीजीए डिस्प्ले दिया गया है. इसके अलावा इस फोन में ड्यूल सिम का ऑप्शन दिया गया है. फोन में 512 एमबी रैम और 4 जीबी की इनबिल्ट मैमोरी दी गई है. जिसको माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है. फोन में 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है जबकि फ्रंट वीजीए कैमरा दिया गया है.

फोन को ज्यादा देर तक चलाने के लिए इसमें 2000 mAh की बैटरी दी गई है. इस जियो फोन 2 को खास बनाने के लिए इसमें वॉयस कमांड के लिए एक अलग बटन दिया गया है. जिससे गूगल असिस्टेंट आसानी से एक्टिवेट हो जाता है. इसके अलावा फोन को बेहतर कनेक्टिविटी के लिए 4जी ओएलटीई, ब्लूटूथ, जीपीएस और एफएम रेडियो दिया गया है.

12 शहरों में टाटा स्काई ब्रॉडबैंड की दस्तक, Jio GigaFiber को टक्कर देने के लिए दे रहे ये ऑफर

Reliance Jio GigaFiber के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, जानें कैसे करें रजिस्टर

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App