नई दिल्ली. रिलायंस की बहुप्रतीक्षित ब्रॉडबैंड सेवा जियो गीगाफाइबर को 12 अगस्त को देशभर में लॉन्च किया जा सकता है. रिलायंस ग्रुप के मालिक मुकेश अंबानी 12 अगस्त को होने वाली कंपनी की सालाना जनरल मीटिंग (एजीएम) में जियो गीगाफाइबर को व्यावसायिक तौर पर शुरू करने का एलान कर सकते हैं. जियो गीगाफाइबर की लंबे समय से टेस्टिंग की जा रही है. जियो ग्राहकों को गीगाफाइबर का कब से इंतजार है.

आपको बता दें कि रिलायंस जियो इन्फोकॉम की पिछले साल आयोजित हुई एजीएम में मुकेश अंबानी ने जियो गीगाफाइबर को पेश किया था. उस समय केवल सीमित ग्राहकों के लिए जियो की ब्रॉडबैंड सेवा शुरू की गई थी. अब इसी तरह इस साल की एजीएम में जियो गीगाफाइबर ब्रॉडबैंड सेवा को सभी ग्राहकों के लिए शुरू कर दिया जाएगा.

हाल ही में मुकेश अंबानी ने जानकारी दी थी कि जियो गीगाफाइबर का बीटा ट्रायल सफल रहा है और इसे जल्द ही इस सेवा को देशभर के विभिन्न जगहों पर शुरू कर दिया जाएगा. जियो गीगाफाइबर के व्यावसायिक लॉन्च के बाद यह ब्राडबैंड सेवा देश के करीब 5 करोड़ उपभोक्ताओं को उपलब्ध कराई जाएगी.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जियो गीगाफाइबर को कम सेक्योरिटी डिपॉजिट के साथ लॉन्च किया जाएगा. वर्तमान में इसका उपयोग करने वाले सीमित ग्राहकों को शुरुआत में 4,500 रुपये का सेक्योरिटी डिपॉजिट जमा करना होता है. बताया रहा है कि व्यावसायिक लॉन्च के बाद ग्राहक मात्र 2,500 रुपये का सेक्योरिटी डिपॉजिट जमा कर गीगाफाइबर का उपयोग कर सकेंगे.

साथ ही जियो गीगाफाइबर को 600 रुपये प्रतिमाह के कॉम्बो प्लान के साथ लॉन्च करने की बात भी कही जा रही है. यानी कि जियो 4G इंटरनेट की तरह कंपनी गीगाफाइबर में भी किफायती दामों में हाई स्पीड इंटरनेट उपलब्ध करवाएगी.

हालांकि रिलायंस की ओर से आधिकारिक तौर पर इस साल की एजीएम में क्या घोषणाएं होंगी, इस बारे में आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी नहीं दी है. लेकिन रिपोर्ट्स के मानें तो इसमें जियो गीगाफाइबर के साथ ही जियो होम टीवी सेवा को भी लॉन्च किया जा सकता है.

Mi Turns 5 Sale in India: भारत में शाओमी के शानदार 5 साल पूरे, एनिवर्सरी सेल शुरू, सिर्फ पांच रुपए में खरीदें रेडमी नोट प्रो 7 समेत ये प्रोडक्ट्स

Vivo S1 India Launch: भारत में 7 अगस्त को लॉन्च होगा वीवो एस1 मोबाइल फोन, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशंस