नई दिल्ली: एपल इवेंट शुरु हो गया हैं. कंपनी के सीइओ टिम कुक ने ने बताया है कि एपल ने अपने ऐप स्टोर में अपडेट देते हुए एपल आर्केड की शुरूआत की हैं. यह कंपनी की सबसे एक्सक्लूसिव गेमिंग सर्विस हैं. ये गेम सबस्क्रिप्शन ऐप स्टोर पर होंगे. एपल के ऐप स्टोर पर आर्केड टैब बी होगा. वहीं से गेम डाउनलोड करने का चांस मिलेगा साथ ही गमे के बारे में ज्यादा जानकारी जानने का मौका मिलेगा. इस सेवा के लिए ग्राहको को कंपनी 4.99 डॉलर यानी 400 रूपए प्रति माह खर्च देना होगा. आर्केड की सेवा सितंबर 2019 से शुरु होगी. फिलहाल तो ये सेवा 150 देशो में एक महीने के फ्री ट्रायल सब्सक्रिप्शन लान्च किया गया.

इसी साथ कंपनी एपल का नया आइपैंड लॉन्च किया है. 7 जेनेरेशन वाला आईपैड 10.2 इंच रेटिना डिसप्ले का हैं. आईपैड में 10 फ्यूजन प्रोसेसर भी दिया गया है. इस आईपैड की कीमत 329 डॉलर से शूरु होगी. वहीं एपल कंपनी ने आईफोन 11 की अगली जेनरेशन वाले आइफोन को लॉन्च करेंगी. कंपनी आईफोन 11 के तीन मॉडल लॉन्च करने वाली है. जिसमें आईफोन 11, आईफोन 11 प्रो और आईफोन 11 प्रो मैक्स मोबाइल फोन को वैश्विक बाजार में पेश किया जाएगा. लॉन्चिंग के बाद आईफोन 11 सीरीज की बिक्री भारत में 20 सितंबर से शुरू होने की भी खबरें आ रही हैं.

एपल लवर्स के लिए खूशखबरी है कि कंपनी ने एक साल तक ग्राहको को फ्री में ऐप्पल टीवी की सेवा देगा. बता दें कि एपल टीवी के लिए ग्राहकों को 4.99 डॉलर्स देने होंगे, लेकिन जो ग्राहक ऐप्पल प्रोडक्ट्स ऐप्पल टीवी, मैकबुक, आईफोन, आईपैड खरीदेंगे तो उन ग्राहक ये सेवा एक साल के लिए मुफ्त मिलेगी.

Apple TV Plus launch: एपल ने लॉन्च किया Apple टीवी प्लस सर्विस, यूजर्स को मिलेंगे ये बेनिफिट

Apple New 7th Generation iPad Price: एपल ने लॉन्च किया 10.2 इंच में नया आईपैड, कीमत होगी 23,645 रुपये

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App