नई दिल्ली: अगर आप भी इंस्टाग्राम और स्नैपचैट का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए ये जानना बेहद जरूरी है कि कंपनी ने कौन सा फीचर हटा दिया गया है. इमेज शेयरिंग एप इंस्टाग्राम और मल्टीमीडिया मोबाइल एप स्नैपचैट ने Giphy GIF स्टिकर फीचर को कुछ दिनों के लिए हटा दिया गया है. इस, फीचर को हटाने के पीछे आखिर क्या वजह थी आज हम आपको इस बात की भी जानकारी देंगे.

ये है Giphy GIF फीचर को हटाने की वजह

यूजर्स ने एक रंगभेदी Giphy GIF को अपने फोटो में एड करने का ऑप्शन दिखा था, इसके बाद दोनों ही कंपनियों ने कुछ समय के लिए इस फीचर को हटा दिया है. स्नैपचैट ने बयान में कहा, ‘हम इसके लिए माफी चाहते हैं. उन्होंने कहा कि हम Giphy के साथ इस GIF को हटाने पर काम कर रहे हैं. अब यह कभी नहीं दिखेगा. कंपनी का कहना है कि यूजर्स को ऐसा फिर दिखाई न दे, इसलिए हम अपने एप्लिकेशन से Giphy को हटा रहे हैं.

एक टेक वेबाइसट की रिपोर्ट के मुताबिक, इंग्लैंड में रहने वाले एक स्नैपचैट यूजर्स ने सबसे पहले इस रंगभेदी एनिमेटेड फोटो को देखा था. बता दें कि इस GIF में दिखाया गया था कि रंग विशेष के लोगों के अपराध की वजह से लाखों लोगों की मौत हो रही हैं. इंस्टाग्राम पर एक ऐसा ही एक रंगभेदी GIF दिखाई दिया था.

PayTM मैसेजिंग: पे-टीएम पर लेन-देन के साथ WhatsApp की तरह चैट और फोटो-वीडियो Inbox शुरू

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App