नई दिल्लीः  टेलीकॉम मार्केट में रिलायंस जियो के बढ़ते दबदबे को टक्कर देने के लिए आईडिया सेल्युलर ने एक नया प्रीपेड प्लान पेश किया है. इस नए प्रीपेड प्लान की कीमत कंपनी ने 595 रुपये रखी है जिसमें 112 दिन की वैलिडिटी दी जा रही है. इस प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग (लोकल, नेशनल, रोमिंग) दी गई है.

आईडिया के 595 रुपये वाले इस प्रीपेड प्लान में कुल 10 जीबी डेटा दिया जाएगा. दिया गया डेटा खत्म करने के बाद ग्राहक से 4P/10KB की दर से वसूला जाएगा. इसके साथ ही इस पैक में प्रतिदिन 100 SMS दिए जाएंगे. कस्टमर्स इस प्लान की ज्यादा जानकारी के लिए और इसकी उपलब्धता को आईडिया की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं.

इससे पहले कंपनी ने 227 रुपये वाला प्रीपेड प्लान पेश किया था. उस प्लान में कंपनी अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग (लोकल, नेशनल, रोमिंग) की सुविधा दी गई थी. इस पैक में कंपनी ने 28 दिनों की वैलिडिटी दी थी. डेटा में कंपनी प्रतिदिन 1.4GB डेटा दे रही है. इसके साथ ही इस पैक में प्रतिदिन 100 फ्री SMS की सुविधा भी दी जा रही है. इसके साथ ही कंपनी ने बोनस के तौर पर ग्राहकों को डायलर टोन सबसक्रिप्शन फ्री दिया जा रहा है.

बता दें कि आईडिया का ये 595 वाला प्लान फिलहाल कुछ चुनिंदा सर्कल में लागू किया गया है जिसमें आंध्र प्रदेश, बिहार, असम, हरियाणा, राजस्थान, पूर्वोत्तर और उत्तर प्रदेश के पूर्व में उपलब्ध है. इसके अलावा ग्राहक आईडिया की वेबसाइट पर जाकर अपने सर्कल को चेक कर सकते हैं. आईडिया के इस 595 रुपये वाले पैक के मुकाबले में अगर रिलायंस जियो के 498 रुपये वाले प्लान पर नजर डालें तो हम देखते हैं कि कंपनी ने अपने इस प्लान में यूजर्स को 91 दिनों की वैलिडिटी दी गई है. लेकिन इस प्लान की सबसे बडी खास बात है कि इसमें कस्टमर्स को 182 जीबी डाटा दिया गया है. जो 2GB प्रतिदिन के हिसाब से मिलेगा.

 

जियो का मुकाबला करने के लिए 500 रुपये का स्मार्टफोन लाएंगे एयरटेल, आइडिया और वोडाफोन

पहले तीन महीने फ्री मिलेगा Reliance Jio GigaFibre, 500 से 700 रुपये से शुरू होंगे हाई स्पीड इंटरनेट के प्लान

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App