नई दिल्लीः चीन की स्मार्टफोन कंपनी हुआवे ने लो रेंज में अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन Huawei Y9 2019 लॉन्च कर दिया है. गुरुवार को दिल्ली में एक इवेंट के दौरान हुआवे ने 4GB+64B वैरिएंट वाले इस फोन को लॉन्च किया, जिसकी कीमत 15,990 रुपये रखी गई है. इस फोन की सबसे बड़ी खासियत है फुल व्यू डिस्प्ले (2340×1080 पिक्सल रिजॉल्यूशन) से लैस इसकी 6.5 इंच की स्क्रीन और 3D कर्व्ड डिजाइन. Huawei Y9 की 15 जनवरी से ऑनलाइन शॉपिंग पोर्टल एमेजॉन पर बिक्री शुरू होगी. कंपनी इस फोन के लॉन्च ऑफर के तहत 2990 रुपये कीमत का boAt रॉकर्ज स्पोर्ट्स ब्लूटूथ हैंड्सफ्री भी दे रही है.

अब इस फोन की खासियत, यानी स्पेशिफिकेशन की बात करें तो इसमें रियर और फ्रंट, दोनों साइड डूअल कैमरा है. फ्रंट डूअल कैमरा 16MP+2MP का है. कंपनी का दावा है कि फ्रंट कैमरा लो लाइट नॉइज रिडक्शन टेक्नॉलजी से लैस है. वहीं, रियर डूअल कैमरा 13MP+2MP का है. एंड्रॉयड 8.1 से लैस Huawei Y9 में 1.7 गीगाहर्ट्ज का किरिन 710 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर है. Huawei Y9 में 2 नैनो सिम स्लॉट और एक मेमरी कार्ड स्लॉट है. इस स्मार्टफोन में बेहतर साउंड का खास खयाल रखा गया है. इसके लिए पार्टी मोड फीचर के साथ 5.1/7.1 सराउंड साउंड सिस्टम दिया गया है.

6.5 इंच की स्क्रीन वाले इस फोन की बैटरी 4000mAh की है. कंपनी का दावा है कि इस फोन की बैटरी कैपेसिटी इतनी है कि यूजर लगातार 52 घंटे तक बात कर सकते हैं, 9 घंटे गेम खेल सकते हैं और 9 घंटे वीडियो भी देख सकते हैं. लॉन्च इवेंट के दौरान कंपनी के आर एंड डी हेड ने बताया कि हाल के दिनों में स्मार्टफोन पर विडियो देखने वालों की संख्या काफी बढ़ी है, इसलिए हमने मजबूत बैटरी के साथ ही बड़ी स्क्रीन पर फोकस किया है. Midnight Black और Sapphire Blue कलर में उपलब्ध यह फोन बेहद हल्का है और इसका वजन 173 ग्राम है. Huawei Y9 में फिंगरप्रिंट सेंसर और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फीचर भी है.

Amazon Quiz today, January 10, 2019: अमेजॉन कॉन्टेस्ट में आज दीजिए 5 सवालों का जवाब और जीतिए सोनी का होम थिएटर

Mi Soundbar Specifications: भारत में शाओमी ने लॉन्च किया Mi साउंडबार, जानें फीचर्स, कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App