नई दिल्ली. चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी हुवावे (Huawei) ने हाल ही दो ऑडियो डिवाइस भारत में लॉन्च किए हैं. कंपनी ने भारत में फ्रीलेस नाम की वायरलेस ईयरफोन और मिनी स्पीकर लॉन्च किए हैं. फ्रीबड्स एक वायरलेस हेडफोन है जबकि मिनी स्पीकर वाटर रेसिस्टेंट स्पीकर है. इन दोनों ऑडियो डिवाइस को लेकर चीनी कंपनी का कहना है कि त्योहारी सीजन को देखते हुए इन उपकरणों को भारत में लॉन्च किया गया है. इसके साथ ही कंपनी के एक अधिकारी ने कहा हमें यकीन है कि हुआवेई फ्रीलेस और हुआवेई मिनी स्पीकर के लॉन्च से फेस्टिव हैप्पीनेस में इजाफा होगा, जो यूजर्स को एक बेजोड़ म्यूजिक एक्सपीरियंस दिलाएगा.

हुवावे फ्रीलेस (Huawei FreeLace) एक वायरलेस ईयरफोन है और प्लग और पेयर जैसे फीचर्स के साथ आता है. भारत में यह 4,999 रुपये में पेश किया गया है और यह ग्रेफाइट ब्लैक, एम्बर सनराइज, पन्ना ग्रीन और मूनलाइट सिल्वर कलर वेरिएंट में लॉन्च हुआ है. इस डिवाइस की खरीद पर 10 प्रतिशत कैशबैक भी उपलब्ध है. यह शानदार ऑडियो और बेस के साथ इन-क्लास साउंड क्वालिटी देने का वादा करता है. इसमें हैंड्स-फ्री कॉलिंग के लिए एक माइक भी है और यह क्रिस्टल क्लियर ऑडियो कॉल के लिए विंड शोर रिडक्शन टेक का दावा करता है. कंपनी एक बार चार्ज करने पर 18 घंटे का म्यूजिक प्लेबैक और 13 घंटे का टॉक टाइम देने का दावा करती है. यह फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है, जिसमें सिर्फ 5 मिनट की चार्जिंग में 4 घंटे का म्यूजिक प्लेबैक दिया जाएगा.

वहीं अगर हुवावे के दूसरे डिवाइस हुआवे मिनी स्पीकर की बात करें तो यह एक पोर्टेबल स्पीकर है, जिसका वजन केवल 101 ग्राम है. यह स्पीकर IPX4 रेटेड है और 1,999 रुपये में पेश किया गया है. ईयरफोन की तरह इस डिवाइस की खरीद पर भी 10 प्रतिशत कैशबैक मिल रहा है. मिनी स्पीकर खरीदने वाले दो स्पीकर जोड़कर 360 डिग्री स्टीरियो ऑडियो बना सकते हैं. इसमें 3W फुल-रेंज स्पीकर और बॉटम पर एक हिडन पैसिव रेडिएटर भी दिया गया है.

Qualcomm Snapdragon 5G Chipset: मिड रेंज और सस्ते मोबाइल फोन के लिए 2020 में स्नैपड्रैगन 5जी चिपसेट तैयार करेगा क्वालकॉम

Huawei Mate 30 Series: हुवावे मेट 30 सीरीज के मोबाइल फोन 19 सितंबर को होंगे लॉन्च, इन फीचर्स से होंगे लेस

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App